स्टार बस में लगी आग, 35 यात्री बाल-बाल बचे 

0
281
स्टार बस
रिजर्व बैंक चौराहे के निकट धू-धू कर जल चुकी स्टार बस के अंदर का दृश्य. दूसरा जली हुई बस.

40 दिनों में लोकल स्टार बस में आग लगाने की तीसरी घटना

 
नागपुर : नागपुर के सीताबर्डी स्थित मुख्य बस स्टैंड- मोर भवन से खापरखेड़ा जा रही लोकल स्टार बस के इंजन में रिजर्व बैंक चौक के समीप अचानक आग लग गई. प्रातः 9 बजे हुए इस हादसे में बस ड्राइवर बोनट से इंजन में आग देखते ही तुरंत बस को मार्ग के किनारे कर रोक दिया और बस में सवार सभी यात्रियों को तुरंत बस से बाहर उतरने को कहा.


रिजर्व बैंक चौक के समीप जलती हुई स्टार बस का मराठी दैनिक लोकमत द्वारा ट्विटर पर जारी वीडियो.

बस में सवार सभी 35 यात्री बिना समय गंवाए बस से बाहर आ गए. इसके साथ यही बस धू-धू कर जलने लगी. जानकारी मिलते ही अग्निशमन दस्ता मौके पर पहुंचा, दस्ते ने आग पर काबू तो पा लिया, लेकिन तब तक बस पूरी तरह जल कर खाक हो चुकी थी. उल्लेखनीय है कि पिछले 40 दिनों में यह तीसरी स्टार बस है, जिसमें इस प्रकार अचानक  है. चलाती बस में आग लगाने की लगातार हो रहे हादसे से यात्रियों के जीवन की सुरक्षा पर प्रश्न चिह्न उठ खड़ा हो गया है.
  
बढ़ती गर्मी से आग लगने की घटना भी बढ़ती जा रही है. 40 दिनों में यह तीसरी स्टार बस है, जो अचानक ऐसे आग का शिकार बनी. बार-बार स्टार बसों में आग लगाने की घटना पर चिंता की बात हो गई है. इससे पूर्व की गर्मियों में ऐसा हादसा कभी नहीं हुआ है. बसों के रख-रखाव में लापरवाही ही ऐसी घटना का कारण बताया जा रहा है. 

NO COMMENTS