सुशांत केस : पटना पुलिस ने सीबीआई को सौपे अहम् सबूत

0
1274
पटना पुलिस

बीएमसी की शर्त के साथ क्वारंटीन से मुक्त एसपी पटना लौटे

 
*सीमा सिन्हा,
पटना (बिहार) :
अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मौत प्रकरण की अपनी जांच रिपोर्ट पटना पुलिस एसआईटी ने शुक्रवार (7 अगस्त) को दिल्ली जाकर सीबीआई को सौंप दिए. सूत्रों के अनुसार मुंबई गई टीम अपनी जांच में कई सारे अहम सबूत एकत्र कर ले हैं. बताया गया कि केस के आईओ निशांत सिंह कल सुबह ही फ्लाइट से दिल्ली गए और वहां उन्होंने इस मामले से जुड़ी सारी जानकारियां सीबीआई को सौंप दी.

आईओ सिंह दिल्ली में सीबीआई के दफ्तर गए थे. अब तक जिन लोगों के बयान पटना पुलिस की टीम ने दर्ज किए थे, उसकी पूरी कॉपी भी सीबीआई के हवाले कर दी गई है. सूत्रों के अनुसार इस केस से संबंधित कुछ कागजातों को पुलिस ने बिहार सरकार के वकील को सौंपा है, जो सुप्रीम कोर्ट में अपना पक्ष रखेंगे.  
पटना पुलिस
एसपी पटना लौटे 
दूसरी ओर बिहार पुलिस मुख्यालय के दूसरे पत्र के बाद मुंबई की बीएमसी ने पटना के एसपी सिटी विनय तिवारी को शुक्रवार की सुबह क्वारंटीन से सशर्त मुक्त कर दिया. देर रात वे फ्लाइट से पटना पहुंचे. एयरपोर्ट पर खुद राज्य के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय एसपी सिटी को रिसीव करने पहुंचे.

उल्लेखनीय है कि एसपी सिटी को क्वारंटीन से मुक्त करने के लिए बिहार पुलिस के एडीजी ने अपने स्तर से बीएमसी (बृहन मुंबई महानगर पालिका) को दो-दो चिट्ठियां लिखी थी. समझा जाता है कि उसी के बाद बीएमसी ने उन्हें क्वारन्टीन से मुक्त करने की यह कार्रवाई की लेकिन उनके मुंबई पहुंचने वाले दिन से 7 दिनों अर्थात दूसरे ही दिन 8 अगस्त को मुंबई छोड़ देने की शर्त राखी थी. इसके पहले सुप्रीम कोर्ट ने भी एसपी के क्ववारंटीन करने को लेकर नाराजगी जतायी थी.

सीबीआई के लिए पूरी रात रिपोर्ट तैयार करती रही पुलिस पुलिस
सीटरों ने बताया कि इससे पहले गुरुवार की पूरी रात पटना पुलिस की टीम डायरी लिखने व अन्य कागजी कामों को निपटाती रही. इस दौरान एसआईटी के सदस्यों के अलावा पटना पुलिस के एक बड़े अधिकारी भी मौजूद रहे. उन्हीं की देखरेख में कागजी कामों को निपटाया गया.  

पटना रेंज के आईजी संजय सिंह ने बताया, “पटना पुलिस ने सीबीआई को सारे कागजात सौंप दिए हैं. हमारी टीम ने इस पूरे मामले की निष्पक्षता के साथ जांच की है. अब आगे की जंच सीबीआई करेगी.”

NO COMMENTS