रिया देती थी सुशांत को दवाओं की ओवरडोज, पैसा हड़पना था मकसद

0
1904
रिया

SC में दायर हलफनामे में बिहार सरकार ने अपनी रिपोर्ट बयां की

सीमा सिन्हा, 
पटना (बिहार) :
अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत केस में बिहार सरकार ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि सुशांत की मानसिक बीमारी की झूठी तस्वीर तैयार कर उसे दवाई की ओवरडोज दी जाती थी. बिहार सरकार की ओर से दिए गए जवाबी हलफनामा में रिया चक्रवर्ती की केस स्थानांतरण याचिका का विरोध करते हुए कहा गया है कि रिया चक्रवर्ती सुशांत राजपूत को अपने घर ले गईं और उन्हें दवा का ओवरडोज देना शुरू कर दिया.

कोर्ट में सरकार ने दाखिल अपने हलफनामें में अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती और उसके परिजनों पर सुशांत सिंह राजपूत के पैसे हड़पने की साजिश रचने और रुपए के लिए ही संपर्क में आने का एकमात्र मकसद बताया है.

मुंबई पुलिस के अड़ंगे के बावजूद जांच में कई सुराग जुटाए
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक उपेंद्र शर्मा की ओर से सुप्रीम कोर्ट में दायर हलफनामे में  कहा गया है कि साजिश के तहत सुशांत की मानसिक बीमारी की झूठी तस्वीर तैयार कर रिया चक्रवर्ती सुशांत राजपूत को अपने घर ले गईं और उन्हें दवा का ओवरडोज देना शुरू कर दिया. सुप्रीम कोर्ट में जो हलफनामा दायर किया है, उसमें बताया गया है कि मुंबई पुलिस के अड़ंगे के बावजूद जांच में कई सुराग जुटाए गए हैं. सुप्रीम कोर्ट में दिए अपने जवाब में पुलिस ने बताया है कि चूंकि देश में कई स्थानों पर जांच करने की जरूरत है, अतः कई बिंदु पर सुशांत सिंह राजपूत की रहस्यमय आत्महत्या मामले की सीबीआई जांच करेगी तो कईं अहम बातों का खुलासा हो सकेगा.

सुप्रीम कोर्ट ने रिया की याचिका पर मांगा था जवाब 
दरअसल बीते दिनों रिया चक्रवर्ती की ओर से दायर याचिक पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट की न्यायमूर्ति ऋषिकेश रॉय की पीठ ने केस को ट्रांसफर किए जाने की मांग पर सभी पक्षों को तीन दिन के भीतर जवाब देने के लिए कहा था. इस दौरान कोर्ट ने कहा कि अभिनेता की मौत के मामले में सच्चाई सामने आनी चाहिए.

सुप्रीम कोर्ट ने मुंबई पुलिस पर टिप्पणी करते हुए कहा- इसके बावजूद कि मुंबई पुलिस की पेशेवर प्रतिष्ठा अच्छी है, बिहार पुलिस के ऑफिसर को क्वारंटाइन करने से अच्छा संदेश नहीं गया है. एक सप्ताह बाद फिर मामले की सुनवाई होगी. इसी मामले में सुप्रीम कोर्ट की नोटिस पर बिहार सरकार ने अपनी तरफ से हलफनामा दायर किया है.

रिया ने सुप्रीम कोर्ट में दायर की थी याचिका
सुशांत की मौत होने के कुछ दिनों बाद उनके पिता कृष्ण किशोर सिंह ने 25 जुलाई को रिया चक्रवर्ती, उनके परिवार के सदस्यों और छह अन्य के खिलाफ उनके बेटे को आत्महत्या के लिए उकसाने को लेकर पटना पुलिस को शिकायत दर्ज कराई थी. इसके बाद बिहार पुलिस की किसी भी संभावित कार्रवाई से बचने के लिए अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी.

NO COMMENTS