MCD कर्मियों को मुर्गा बनाने वाले पूर्व कांग्रेसी विधायक गिरफ्तार

0
1485
MCD

नई दिल्ली : दक्षिणी दिल्ली नगर पालिका (South MCD) के कर्मचारियों को ‘मुर्गा’ बनाने और गाली-गलौज करने वाले पूर्व कांग्रेस विधायक मो.आसिफ खान के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए आज, शनिवार 27 नवंबर को गिरफ्तार किया है. ओखला विधानसभा क्षेत्र से दो बार के कांग्रेस विधायक रहे मो. आसिफ खान पर शाहीन बाग थाना क्षेत्र में एमसीडी कर्मचारियों को मुर्गा बनाने और प्रताड़ित करने का मामला दर्ज किया गया था.
MCD
MCD कर्मचारियों को बंधक बनाकर गाली-गलौज करने और मुर्गा बनाने का “पराक्रम” सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस ने यह कार्रवाई की है. गौरतलब है कि सोशल मीडिया पर MCD कर्मचारियों के साथ मारपीट का वीडियो शुक्रवार को ही जमकर वायरल हो रहा था. इसके बाद दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को ही मो.आसिफ खान के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया था.

आसिफ खान ने दक्षिण MCD कर्मचारियों के साथ शुक्रवार को गुंडागर्दी की थी. इतना ही नहीं चार लोगों को बंधक बनाकर जबरन ‘मुर्गा’ बना लिया था, साथ ही लात-घूसों से पीट-पीट कर गाली-गलौज भी की थी.

वीडियो वायरल होने के बाद दिल्ली पुलिस हरकत में आई और शनिवार को पूर्व विधायक को अपनी हिरासत में ले लिया. जब आसिफ खान कर्मचारियों के साथ गुंडागर्दी कर रहे थे, तब उस सड़क पर वाहन और लोग आते-जाते रहे, कुछ लोग खड़े होकर तमाशा भी देख रहे थे. हैरानी की बात है कि वीडियो में दिल्ली पुलिस की एक गाड़ी भी वहां रुक कर गुजरती दिख रही है, लेकिन पुलिस ने नेताजी को रोकने की कोशिश नहीं की.

इसी भीड़ में से किसी ने इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. उधर South MCD के अधिकारियों को जब पता चला, तब उन्होंने इस मामले में पुलिस से सख्त कार्रवाई की मांग की.

वायरल वीडियो में मो. आसिफ खान गाली-गलौज करते हुए कह रहे हैं कि ‘आम आदमी पार्टी के पोस्टर नहीं फाड़ता, कांग्रेस के पोस्टर ही फाड़ता है.’ बताया जाता है कि पूर्व विधायक अपने चुनावी होर्डिंग MCD कर्मचारियों द्वारा हटाए जाने से नाराज थे.

मोहम्मद आसिफ खान 2015 तक ओखला से कांग्रेस विधायक रह चुके है, लेकिन विधानसभा चुनाव 2015 में आम आदमी पार्टी के अमानतुल्ला खान से हार गए थे. सूत्रों के अनुसार इससे पूर्व भी आसिफ खान पर सरकारी कर्मचारियों और पुलिस कर्मियों के साथ बदसलूकी के आरोप लगते रहे हैं. उनकी दबंगई ने नाराज कुछ तत्वों ने 2017 में उन पर हमला भी कर दिया था.

NO COMMENTS