पीएम पद के ‘कांग्रेस कैंडिडेट’ बन राहुल को दी चुनौती

0
381
कैंडिडेट

स्वयंभू कांग्रेस कैंडिडेट ने बिहार, झारखंड में लगाए अपना पोस्टर

*सीमा सिन्हा-
पटना (बिहार) :
कांग्रेस में राहुल गांधी की पीएम उम्मीदवारी की चर्चा अभी शुरू भी नहीं कि बिहार के भागलपुर से एक कांग्रेस नेता ने खुद को पीएम कैंडिडेट घोषित कर दिया है. भागलपुर के एक कांग्रेस नेता ने अपने आलाकमान राहुल गांधी को ही चुनौती दे दी है.

दरअसल, भागलपुर के एक कांग्रेस नेता संजीव कुमार सिंह ने भागलपुर में कई जगह होर्डिंग लगाकर खुद को भारत का अगला प्रधानमंत्री कैंडिडेट घोषित कर दिया है. पोस्टर लगाकर संजीव सिंह ने लोगों से अपील की है कि उन्हें प्रधानमंत्री बनाएं और देशवासियों में खुशहाली लाएं. उन्होंने खुद को कांग्रेस का राष्ट्रीय नेता भी बताया है.

राहुल गांधी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी रह चुके हैं. लोकसभा चुनाव 2019 में मिली हार के बाद कांग्रेस में उनके नेतृत्व को लेकर सवाल उठे, अब पार्टी अपनी पैठ जमाने के लिए केंद्र सरकार को घेरने के लिए आंदोलन और विरोध प्रदर्शन भी कर रही है. इस बीच बिहार के भागलपुर से एक कांग्रेस नेता ने खुद को पीएम कैंडिडेट घोषित कर दिया है.

‘सोनिया गांधी ने दी सहमति’
संजीव कुमार सिंह ने बताया कि वे उच्चतम न्यायालय में अधिवक्ता हैं. बाबू भुमेश्वर सिंह के पौत्र और बाबू रघुनाथ सिंह के पुत्र हैं. यह भी बताया है कि उनके दादा और पिता दोनों कांग्रेसी रहे हैं. इंदिरा गांधी के साथ उनके दादा और पिता ने काम किया है. संजीव कुमार सिंह ने खुद को यूपी, बिहार और झारखंड का कांग्रेस पर्यवेक्षक प्रभारी बताया. उन्होंने कहा, ‘राहुल गांधी कांग्रेस के अगले राष्ट्रीय अध्यक्ष होंगे और वे प्रधानमंत्री कैंडिडेट बनाए जाएंगे. उनका दावा है कि इस बात की सहमति उनको सोनिया गांधी ने दे दी है।’

संजीव कुमार सिंह ने कहा कि वे लगातार विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के लिए विभिन्‍न राज्‍यों में काम कर रहे हैं. 31 साल से कांग्रेस में हैं। 1990 में राजीव गांधी की पटना रैली के दौरान वे युवा कांग्रेस में थे. उन्होंने कहा कि कांग्रेस की कमान किसी गांधी परिवार के सदस्यों के पास ही रहेगा. इसलिए राहुल गांधी फ‍िर से कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष होंगे.

देशभर में लगाएंगे पोस्‍टर्स
संजीव कुमार सिंह ने कहा कि अभी बिहार और झारखंड में पोस्टर लगाए गए हैं. उत्तर प्रदेश में लगाए जा रहे हैं. यह पोस्टर देशभर में लगाए जाएंगे. ताकि लोगों को यह पता चले कि कांग्रेस का अगला प्रधानमंत्री कैंडिडेट कौन है. उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव के दौरान वे कई राज्‍यों में काम कर चुके हैं. वहां के कार्यकर्ताओं का भी उन्हें समर्थन प्राप्त है.

कांग्रेस विधायक दल नेता को पता नहीं- कौन हैं संजीव कुमार सिंह
इस संबंध में कांग्रेस विधायक दल नेता सह भागलपुर के विधायक अजीत शर्मा ने कहा कि वे किसी संजीव कुमार सिंह को नहीं जानते. उनका उनसे कोई लेना-देना नहीं है. किसने पोस्टर लगाया, क्‍यों लगाया, मुझे नहीं पता. उनके नेता सोनिया गांधी और राहुल गांधी हैं.

NO COMMENTS