चांदी की 200 ईंटें भेंट करेगा सिंधी समाज राम मंदिर के लिए

0
1845
चांदी

नागपुर : चांदी की 200 ईंटें अयोध्या के राम मंदिर के लिए सिंधी समाज की ओर से भेंट की जाएगी. यह जानकारी यहां विश्व सिंधी सेवा संगम (VSSS) के महाराष्ट्र प्रदेश अध्यक्ष प्रताप मोटवानी ने दी. उन्होंने बताया कि इन ईंटों पर वरुण देव के आकर्षक चित्र अंकित किए गए हैं. वरुण देव सिंधी समाज के ईष्ट देव हैं.

चांदी की यह ईंटें अब दीपावली पर्व के बीत जाने के पश्चात महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगीजी को सौंपी जाएगी. चांदी की इन ईंटों को सौंपे जाने के अवसर पर प्रतिनिधि मंडल में गोरखपुर के सांसद रविकिशन, इंदौर के सांसद शंकर भाई लालवानी, गोपालजी सजनानी, लायन डॉ. राजू मनवानी, सुहिना सिंधी के अध्यक्ष पीताम्बर पीटर ढलवानी, अनूप थारवानी, डॉ. भारती छाबरिया एवं अन्य मान्यवर उपस्थित रहेंगे.
 
इन चांदी की ईंटों को तैयार करने में सिंधी समाज के, जिसने भी जितना आर्थिक अथवा चांदी धातु का योगदान किया है, उन सभी का आभार मोटवानी ने माना है. उन्होंने कहा कि ईंटें तैयार करने में योगदान करने वाले सभी समाज बंधु भगवान श्रीराम और वरुण देवता की असीम कृपा के साथ पुनीत कार्य में सहयोग के लिए पुण्य के भागी होंगे. इस कार्य के बारे में अधिक जानकारी या सहयोग देने के लिए लायन डॉ. राजू मनवानी से मोबाइल क्र. 98200 20457 पर और प्रताप मोटवानी मोबाइल से 9373832601 पर संपर्क कर सकते हैं.
चांदी
जस्टिस टहिलियानी VSSS के राष्ट्रीय सलाहकार बने
पाकिस्तानी आतंकवादी कसाब को फांसी की सजा सुनाने वाले देश के प्रख्यात जज जस्टिस एम.एल. टहिलियानी जी विश्व के सिंधी समाज का प्रतिनिधित्व करने वाले संघटन के सदस्य बने. पिछले दिनों बुधवार को उन्होंने VSSS के जेंटलमेन शो में सदस्य और राष्ट्रीय सलाहकार बनने की स्वीकृति प्रदान की.

विश्व सिंधी सेवा संगम (VSSS) के महाराष्ट्र प्रदेश अध्यक्ष प्रताप मोटवानी ने बताया कि VSSS के अंतराष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. राजू मनवानी द्वारा कुशलता से संचालित जेंटलमेन शो में जस्टिस टहिलियानी जी ने अपनी जीवनयात्रा से जुड़े प्रसंग बताए और विदर्भ के गोंदिया, चंद्रपुर, गढ़चिरोली शहरों में अपने जीवन के बिताए दिनों को याद किया.

इस मौके पर आतंकवादी कसाब को फांसी सजा सुनाने के बारे में भी उन्होंने विस्तार से रोचक जानकारी दी. उन्होंने संगीत की दुनिया के जानेमाने गुलशन कुमार के हत्यारों के केस के संदर्भ में भी बताया. उनकी जीवनयात्रा को सुन सभी मंत्र मुग्ध हो गए. शो में उनका परिचय डॉ. भारती छाबरिया ने दिया. आभार प्रदर्शन एडवोकेट मीरा भमभवानी ने और प्रताप मोटवानी ने उनका स्वागत किया.  मोटवानी ने बताया VSSS टीम उनके जुड़ने से बेहद गर्व महसूस कर रही है. डॉ. राजू मनवानी ने उनका दिल से आभार जताया.

NO COMMENTS