चिराग को झटका, लोजपा सांसद के बेटे को तेजस्वी ने दिया टिकट

0
1870
चिराग

सांसद चौधरी महबूब अली कैसर की सहमति से लगी सेंध

*सीमा सिन्हा,
पटना :
बिहार विधानसभा चुनाव 2020 की तैयारियों के बीच लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के अध्यक्ष चिराग पासवान को राजद नेता तेजस्वी यादव ने बड़ा झटका दिया है. तेजस्वी ने लोजपा के सांसद चौधरी महबूब अली कैसर के पुत्र चौधरी यूसुफ कैसर को राष्ट्रीय जनता दल (राजद) का उम्मीदवार बना दिया है. यूसुफ अपने खानदान की परंपरागत सीट सिमरी बख्तियारपुर से उम्मीदवार होंगे. इस सीट से कैसर परिवार के तीन पीढ़ी के लोग प्रतिनिधित्व करते आ रहे हैं.

चिराग
राष्ट्रीय जनता दल नेता तेजस्वी यादव ने विधानसभा चुनाव में लोजपा सांसद के पुत्र चौधरी यूसुफ कैसर को सिमरी बख्तियारपुर से पार्टी का उमीदवार बनाया.  

इससे पहले, चौधरी यूसुफ ने पिछले सप्ताह ही राष्ट्रीय जनता दल का दामन थामा था.चर्चा है कि उन्होंने अपने पिता और लोजपा से दो टर्म से सांसद चौधरी महबूब अली कैसर की सहमति से यह किया है. क्योंकि लोक जनशक्ति पार्टी में वे उन सांसदों में में एक हैं, जो राजग में रहकर चुनाव लड़ना चाहते थे और उनका कहना था कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बेवजह कटुता बढ़ाई जा रही है. यूसुफ युवा लोक जनशक्ति के महासचिव भी रह चुके हैं. चिराग पासवान के लिए उनके अपने सांसद का यह कदम बड़ा झटका साबित हो रहा है.

भाजपा को भी दिया झटका
इधर तेजस्वी यादव के राष्ट्रीय जनता दल ने भाजपा में भी सोमवार को सेंधमारी कर भाजपा को भी चौंका दिया है. भाजपा के विधान परिषद सदस्य टुना पांडेय के भाई बच्चा पांडेय को राजद ने बड़हरिया से उम्मीदवार बना दिया है. यह इलाका स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय के प्रभाव का बताया जा रहा है. वैसे भाजपा नेताओं का कहना है कि उन्हें पहले से ही आशंका थी कि बच्चा पांडेय अंतिम समय में राजद का दामन थामेंगे.

इस बीच, लोक जनशक्ति पार्टी ने दूसरे और तीसरे चरण में भी अपने प्रत्याशी उतारने का फ़ैसला किया है और अगले एक दो दिन में प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की जायेगी.
 

NO COMMENTS