ट्राई के एप्लिकेशन से चुनें अपने मनपसंद टीवी चैनल

0
358
ट्राई

“जो चैनल चुनो, बस उसके पैसे दो”, 1 फरवरी से पहले हो जाएं तैयार

नई दिल्ली : टेलीकॉम रेगुलेटर ट्राई ने टीवी चैनल दर्शकों के लिए विभिन्न चैनलों के चयन को आसान बना दिया है. इसके लिए ट्राई ने DTH and Cable TV के दर्शकों की सुविधा के लिए एक वेब एप्लिकेशन लांच किया है. इसके माध्यम से दर्शक अपने चैनल पैक्स स्वयं तैयार कर टैक्स सहित उसकी कीमतों का अंदाजा लगा सकेंगे. ट्राई ने यह पहल 1 फरवरी से लागू होने वाले चैनलों के नए टैरिफ प्लान के लागू होने से पहले दर्शकों की उलझन को दूर करने के लिए शुरू किया है.
ट्राई
टीवी दर्शक को ऐप्लिकेशन पर अपनी पसंद के सभी पेड चैनल, फ्री-टू-एयर चैनल्स, एसडी चैनल्स, एचडी चैनल्स और अनिवार्य चैनल्स सेलेक्ट करना होता है. इसके बाद ऐप यह दर्शकों को उनके टीवी बिल के बारे में बताएगा. इसके अलावा ऐप्लिकेशन यह भी बताएगा कि वे अपना टीवी बिल कैसे कम कर सकते हैं.

चैनलों का सेलेक्शन शॉपिंग कार्ट की तरह
https://vidarbhaapla.com/https://vidarbhaapla.com/https://vidarbhaapla.com/
ट्राई की इस एप्लिकेशन की टेक्निकलिटी बिल्कुल आसान है. इसमें अपनी पसंद के चैनल ठीक उसी प्रकार से जोड़ जा सकेंगे जैसे शॉपिंग कार्ट पर ग्राहक अपनी पसंद के सामान ऐड करते हैं. सभी चैनलों को एक बार ऐड कर लेने के बाद अंतिम कीमत दिखाया जाएगा. इस वेब ऐप्लिकेशन का URL https://channel.trai.gov.in/ है.

चयनित चैनल को फारवर्ड भी कर सकेंगे, प्रिंट भी निकाल सकेंगे
ट्राई के इस ऐप्लिकेशन पर अपनी पसंद के चैनल्स चुन लेने के बाद बिल डिस्प्ले होता है. बिल और सभी चैनल की सूची दर्शक अपने सर्विस प्रोवाइडर को ई-मेल अथवा वॉट्सऐप के माध्यम से भेज सकते हैं. इसका प्रिंट भी निकाल कर इस प्रिंट को अपने सर्विस प्रोवाइडर्स को देकर बस उन्हें ही दिखाने के लिए कहा जा सकता है. इससे आपके लिए अपनी पसंद के चैनल्स देखने में आसानी हो जाएगी.

ट्राई का नया ऐप्लिकेशन
ट्राई ने यह ऐप्लिकेशन पेड और फ्री चैनलों के चयन के लिए जारी किया है. वास्तव में नए चैनल्स को सब्सक्राइब करने के लिए देर्शक को अपने सर्विस प्रोवाइडर्स से ही संपर्क करना होगा.

NO COMMENTS