पीएम नमो और रागा के बीच बिहार में चुनावी भिड़ंत

0
147
पीएम

*सीमा सिन्हा,
पटना :
बिहार में हो रहे विधानसभा चुनाव में शुक्रवार, 23 अक्टूबर को पहली बार प्रधानमंत्री (पीएम) नरेन्द्र मोदी चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे. दूसरी ओर कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी शुक्रवार को ही राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव के साथ संयुक्त रैली कर बिहार विधानसभा चुनाव प्रचार की शुरुआत करने जा रहे हैं.
पीएम
एक दिवसीय दौरे पर आ रहे पीएम सासाराम, गया और भागलपुर में तीन चुनावी  रैलियों को संबोधित करेंगे. पीएम की रैली को लेकर पुलिस-प्रशासन के साथ ही भाजपा और एनडीए ने पूरी तैयारी कर रखी है.

बिहार चुनाव को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष के चुनाव प्रचार के पहले दिन ही राहुल-तेजस्वी की संयुक्त रैली से यह संदेश देने की कोशिश की जा रही है कि विपक्षी दलों में पूरी तरह से एकजुटता है. वामदलों के कुछ नेता भी इसमें जुड़ सकते हैं. तेजस्वी के साथ संयुक्त रैली के बाद राहुल गांधी भागलपुर जाएंगे, जहां पर वह एक अन्य रैली को कहलगांव में संबोधित करेंगे.
पीएम
राहुल गांधी तीनों चरणों के दौरान रैलियां करेंगे. एक नेता ने बताया कि राहुल गांधी बिहार तीनों चरणों के दौरान चुनाव प्रचार करेंगे.

राहुल, तेजस्वी के साथ नवादा जिले के हसुआ में भी संयुक्त रैली करेंगे. महज यह एक संयोग है कि राहुल और तेजस्वी की रैली के दिन ही कल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की भी संयुक्त रैली होने जा रही है.

पीएम सबसे पहले सासाराम में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे. सुबह 11 बजे सासाराम में होने वाली चुनावी जनसभा में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के अलावा प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सांसद डॉ संजय जायसवाल सहित अन्य नेता मौजूद रहेंगे. सासाराम की रैली से भाजपा के 12, जदयू के 12 और वीआईपी के 1 उम्मीदवार एनडीए कार्यकर्ताओं के साथ अपने-अपने विधानसभा क्षेत्र से पीएम की रैली से वर्चुअल रूप से जुड़ेंगे.  

वहीं, एक बजे वे गया में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे. गया में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय, पूर्व सीएम जीतन राम मांझी, सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फं ललन सिंह, सुशील कुमार सिंह और चंदेश्वर प्रसाद चंद्रवंशी सहित अन्य नेता मौजूद रहेंगे. गया की रैली में भाजपा के नौ, जदयू के छह और हम के चार उम्मीदवार विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों से एनडीए कार्यकर्ताओं के साथ वर्चुअल रूप से जुड़ेंगे.  

भागलपुर की रैली को पीएम तीन बजे संबोधित करेंगे. इस रैली में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सहित एनडीए के अन्य नेता मौजूद रहेंगे.

NO COMMENTS