सुशांत केस : AIIMS टीम सीबीआइ को बताएगी मौत के राज..!

0
1264
AIIMS

मुंबई/नई दिल्ली : बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले सीबीआइ और उसकी AIIMS की टीमें लगातार जांच में जुटी हैं. आखिर सुशांत सिंह राजपूत की मौत एक आत्महत्या थी या हत्या- इसकी गुत्थी अब जल्द सुलझने के आसार बनाते सुनाई पड़ने लगे हैं. कल यानि मंगलवार को सीबीआइ और AIIMS की टीम के बीच दिल्ली में अहम चर्चा होने की संभावना है. इस बैठक में सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े जांच के ब्यौरे पर दोनों टीमें चर्चा करेंगी.

एक समाचार एजेंसी ने सूत्रों के हवाले से सोमवार को बताया कि अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच कर रही केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआइ), एम्स(AIIMS) के मेडिकल बोर्ड के साथ मंगलवार को एक अहम बैठक करेगी. सूत्रों के मुताबिक, इस बैठक के दौरान केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) और सीएफएसएल टीमों द्वारा की गई जांच के निष्कर्षों पर चर्चा की जाएगी. गौरतलब है कि सीबीआइ की टीम ने सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच लगातार मुंबई में रहकर की है.

सीबीआइ सूत्रों के अनुसार, ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (AIIMS) की फोरेंसिक टीम, एजेंसी के विशेष जांच दल (SIT) की टीम के सदस्यों से दक्षिण दिल्ली के लोधी रोड इलाके में अपने मुख्यालय में मुलाकात करेगी.

सूत्र ने बताया कि सीबीआइ और सीएफएसएल की एसआईटी की रिपोर्ट का अध्ययन करने के बाद एम्स मेडिकल बोर्ड अपने अंतिम निष्कर्ष को साझा करेगा कि क्या अभिनेता की सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में कोई सच छिपाया जा रहा है. सूत्र ने कहा कि सीबीआइ अपने जांच ब्यौरे को एम्स की फोरेंसिक टीम के साथ भी साझा करेगी और फिर अगली कार्रवाई के बारे में फैसला करेगी.

सीबीआइ-एम्स की टीम ने मिलकर की जांच
सुशांत की मौत के मामले को सीबीआई ने केंद्र सरकार की आदेश पर पिछले 6 अगस्त को संभाला था. उसके बाद CBI की टीम ने AIIMS की फॉरेंसिक टीम ने क्राइम सीन रिक्रिएशन द्वारा तैयार की गई एवं पोस्टमार्ट रिपोर्ट का अध्ययन करने और संघीय एजेंसी का मार्गदर्शन करने के लिए अपनी भूमिका निभाई थी. डॉ. सुधीर गुप्ता की अगुवाई वाली AIIMS की फोरेंसिक टीम ने एक मेडिकल बोर्ड का गठन किया और टीम ने सुशांत के बांद्रा फ्लैट का दौरा किया और क्राइम सीन को भी  रीक्रिएट किया था.

समझा जाता है कि AIIMS की फोरेंसिक टीम अंतिम निष्कर्षों के निकट पहुंच गई है. यही कारण है कि मंगलवार को सीबीआइ के साथ  AIIMS की फोरेंसिक टीम की दिल्ली में यह बैठक होने वाली है.

NO COMMENTS