केजरीवाल 16 को रामलीला मैदान में लेंगे शपथ

0
965
केजरीवाल
आम आदमी पार्टी के विधायक दाल की बैठक में बुधवार को अरविंद केजरीवाल विधानमंडल दल के नेता चुने गए. 

नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल 16 फरवरी को रामलीला मैदान में दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. सूत्रों ने यह जानकारी दी. वह तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री बनेंगे.

केजरीवाल
पार्टी के नेता चुने जाने के बाद बुधवार की सुबह सरकार बनाने के लिए अरविन्द केजरीवाल दिल्ली के उप राज्यपाल अनिल बैजल से मिले.

मंगलवार को प्रचंड बहुमत से जीत दर्ज करने वाले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सिविल लाइंस में अपने आधिकारिक आवास पर विधायकों से मुलाकात की और इस दौरान उन्हें विधायक दल का नेता चुना गया. उन्होंने आज बुधवार की सुबह राजभवन पहुंचकर उपराज्यपाल अनिल बैजल से मुलाकात की. सूत्रों के मुताबिक 15 मिनट तक हुई बैठक में शपथ ग्रहण को लेकर बातचीत की गई. इसके बाद वे अपने आवास पहुंचे. वहां उन्होंने चुनाव में जीत हासिल करने वाले पार्टी विधायकों के साथ बैठक किया. इससे पहले, मंगलवार को उपराज्यपाल बैजल ने ट्वीट कर केजरीवाल को जीत की बधाई दी थी.

केजरीवाल के शपथ समारोह का रामलीला मैदान में होने का एक अलग महत्व समझा जाता है, क्योंकि अन्ना हजारे के साथ भ्रष्टाचार के खिलाफ बड़ा आंदोलन उन्होंने इसी मैदान में किया था. इससे पहले भी दोनों बार उन्होंने रामलीला मैदान में ही शपथ ग्रहण की थी.

कई राज्यों के CM शपथ ग्रहण समारोह में हो सकते हैं शामिल
केजरीवाल के शपथ ग्रहण में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी समेत कई अन्य गैर-बीजेपी शासित राज्यों के सीएम के भी पहुंचने की संभावना जताई जा रही है.

गौरतलब है कि दिल्ली विधानसभा चुनाव के कल मंगलवार को घोषित नतीजों में आम आदमी पार्टी ने 70 में से 62 सीटें अपने नाम की है. वहीं बाकी आठ सीटें भाजपा की झोली में गईं.

प्रधानमंत्री ने केजरीवाल को बधाई दी
चुनाव नतीजे आने के बाद भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने हार स्वीकार की और कहा कि हम सकारात्मक विपक्ष की भूमिका निभाएंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अरविंद केजरीवाल को जीत की बधाई दी और कहा कि वे दिल्ली वालों की उम्मीदों को पूरा करें. कांग्रेस का फिर खाता नहीं खुला. 7 साल से सत्ता से दूर पार्टी फिर शून्य पर अटक गई. राहुल गांधी ने केजरीवाल को जीत की बधाई दी.

 

NO COMMENTS