IND vs NZ : T-20 में विराट कोहली को पीछे छोड़ आगे निकले रोहित

0
175
रोहित

नई दिल्ली : माउंट माउंगानुई में न्यूजीलैंड के विरुद्ध खेले गए पांचवें और अंतिम टी-20 मुकाबले से पहले टी-20 फॉरमेट में सबसे अधिक बार 50 या उससे अधिक का स्कोर बनाने के मामले में रोहित और विराट कोहली बराबरी पर थे. लेकिन 60 रनों की पारी के साथ अब रोहित अपने कप्तान कोहली से आगे निकल गए हैं. हालांकि इस मैच में विराट मैदान से बाहर आराम कर रहे थे.

टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में रोहित शर्मा और विराट कोहली साथ-साथ चल रहे हैं. चाहें वो इस फॉरमेट में सबसे अधिक रनों की बात हो या फिर 50 से अधिक का स्कोर करने की बात हो, दोनों के बीच लगातार कॉम्पटीशन जारी है.

रिटायर्ड हर्ट होने वाले रोहित के नाम इस फॉरमेट में 25 ऐसी पारियां हो गई हैं, जो 50 रनों से अधिक की हैं. 108 टी-20 मैच खेल चुके रोहित ने 21 बार अर्धशतक लगाया है और उनके नाम इस फॉरमेट में सबसे अधिक चार शतक हैं.

कोहली पांचवें टी-20 में नहीं खेले. उनके नाम 24 अर्धशतक हैं. विराट कोहली टी-20 फॉरमेट में 82 मैचों में अब तक एक भी शतक नहीं लगा पाए हैं. इस फॉरमेट में सबसे अधिक रन बनाने का रिकार्ड कोहली के नाम है. कोहली ने 2794 रन बनाए हैं, जबकि रोहित के नाम 2773 रन हैं.

सबसे अधिक बार 50 या उससे अधिक की पारी के मामले में आयरलैंड के पॉल स्टर्लिग (17), न्यूजीलैंड के मार्टिन गुपटिल (17) दूसरे स्थान पर हैं. गुप्टिल के नाम इस फॉरमेट में दो शतक हैं लेकिन स्टर्लिग शतक नहीं लगा सके हैं. भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को आखिरी टी-20 मैच में 7 रनों से मात दी. इसके साथ ही टीम इंडिया ने पांच मैचों की टी-20 सीरीज 5-0 से अपने नाम कर ली है. इस टी-20 सीरीज में भारतीय गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया.

NO COMMENTS