डॉक्टरों सहित अस्पतालों के सभी रिक्त पद तत्काल भरे जाएं

0
190
डॉक्टरों

चिकित्सा शिक्षा मंत्री अमित देशमुख ने राज्य मंडल चिकित्सा बोर्ड को दिया आदेश

  
नागपुर : महाराष्ट्र के चिकित्सा शिक्षा मंत्री अमित देशमुख ने राज्य मंडल चिकित्सा बोर्ड को आदेश दिया है कि शासकीय अस्पतालों में डॉक्टरों सहित सभी रिक्त पदों को तत्काल भरने की प्रक्रिया आरंभ करें. उन्होंने  कि कोरोना रोगियों के प्रभावी उपचार के लिए उपलब्ध जनशक्ति के साथ-साथ डॉक्टरों की बहुत आवश्यकता है.
डॉक्टरों
वे गवर्नमेंट मेडिकल हॉस्पिटल एंड कॉलेज (मेडिकल) में कोविड की समीक्षा बैठक में नागपुर के सभी शासकीय अस्पतालों की स्थिति का जायजा ले रहे थे. बैठक में विधायक विकास ठाकरे, विधायक अधि. अभिजीत वंजारी के साथ कॉलेज के डीन डॉ. सुधीर गुप्ता, डॉ. राजेश गोसावी, डाॅ. राज गजभिये, डॉ. प्रशांत पाटिल, डॉ. वासुदेव भरसाकले, डॉ. वी,एम. मोटघरे मौजूद थे.

मेडिकल सहित अन्य अस्पतालों में कोरोना के उपचार की जानकारी उन्होंने ली. मेडिकल के अधीक्षक डॉ. गुप्ता ने बताया कि मेडिकल में कोविद मरीजों के लिए 900 बेड हैं. हालांकि, रोगियों की संख्या में वृद्धि के कारण, क्षमता से अधिक रोगियों का इलाज किया जा रहा है,

देशमुख ने बताया कि सरकार ने राज्य के सभी सरकारी मेडिकल कॉलेजों के अधीक्षकों को कोविद मरीजों की सेवा के लिए रेजिडेंट डॉक्टरों, नर्सों और अन्य कर्मचारियों की भर्ती करने का निर्देश दिया है.

देशमुख ने कहा कि बड़ी संख्या में रोगियों के कारण, अनेक रोगी चिकित्सा केंद्र के प्रतीक्षालय में प्रतीक्षारत हैं. उनका ध्यान रखा जाना चाहिए और जल्दी से इलाज किया जाना चाहिए. उन्होंने कहाकि इस संबंध में वे नागपुर जिला प्रशासन और जिले के पालक मंत्री नितिन राउत के साथ भी विचार-विमर्श करेंगे.

साथ ही, डॉक्टर्स एसोसिएशन मार्ड की मांग के अनुसार, कोविड वार्ड में ड्यूटी करने वाले डॉक्टरों को होस्टल और होटलों में क्वारंटीन करने की व्यवस्था करने का आश्वासन भी उन्होंने दिया. उन्होंने कोविड काल के दौरान स्वास्थ्य प्रणाली द्वारा किए गए कार्यों की सराहना की. उन्होंने कहा कि केंद्र ने हाफकिन इंस्टीट्यूट में वैक्सीन उत्पादन को मंजूरी दे दी है, लेकिन, वैक्सीन उत्पादन प्रक्रिया के मानकों और मानदंडों के अनुसार उत्पादन में समय लगेगा.

उन्होंने यह भी कहा कि प्राधिकारियों को सरकारी कॉलेजों को ऑक्सीजन उत्पादन में आत्मनिर्भर बनाने के लिए प्रस्ताव बनाने का भी निर्देश दिया. उन्होंने कोविड चिकित्सा केंद्र में टीकाकरण केंद्र का भी निरीक्षण किया.

NO COMMENTS