जिस घर को सीएम के हेलीकॉप्टर ने किया बर्बाद, उसे बच्चू कड़ू ने कर दिया आबाद

0
1553

निलंगा के उस हादसे से भारत कांबले के घर को हुए नुकसान को सरकारी अमले ने भी भुला दिया

लातुर (महाराष्ट्र) : अमरावती जिले के अचलपुर क्षेत्र के निर्दलीय विधायक और “प्रहार जनशक्ति” संगठन के प्रमुख बच्चू कड़ू इस बार फिर अपने संगठन के सद्कार्य से लोगों की प्रशंसा के पात्र बन गए हैं.

गरीबों, अपंगों और जरूरतमंदों के लिए संघर्ष करने वाले नेता की छवि, उन्हें यूं ही नहीं मिल गई है. आम आदमी की कठिनाइयों के विरुद्ध किसी भी नेता, मंत्री अथवा अधिकारी से भिड़ जाने वाले बच्चू कड़ू अपने समर्थकों के लिए आदर्श हैं. उनके समर्थक भी उनके नक़्शे कदम पर चल पड़े हैं.

डेढ़ वर्ष पूर्व 26 मई 2017 को जिले के निलंगा निवासी भारत कांबले के घर पर मुख्यमंत्री का हेलीकॉप्टर खराब मौसम के कारण गिर पड़ा था. परिणाम स्वरूप कांबले के घर को भारी छति पहुंची थी. मुख्यमंत्री इस दुर्घटना में बाल-बाल बचे थे. वे मराठवाड़ा दौरे के क्रम में निलंगा आए थे. सभास्थल से उड़ान भरने के बाद थोड़ी ही दूरी पर स्थित भारत कांबले के मकान पर उनका हेलीकॉप्टर गिरा था.

इस घटना को सरकारी अमले और स्वयं मुख्यमंत्री ने भी भुला दिया था. लेकिन बच्चू कड़ू के संगठन “प्रहार जनशक्ति” ने पीड़ित भारत कांबले के ध्वस्त घर के लिए निधि एकत्र किया और कांबले के घर का निर्माण कर उन्हें सौंपा. इस अवसर पर विधायक बच्चू कड़ू स्वयं उपस्थित थे.

अभी हाल ही में बच्चू कड़ू ने भंडारा जिले के गोसीखुर्द सिंचाई प्रकल्प पीड़ितों को लेकर नागपुर के विधायक निवास की छत पर चढ़ कर वीरूगिरी आंदोलन किया और उन्हें न्याय दिला कर प्रशंसा पाई थी.

NO COMMENTS