अब पटियाला के चाटवाले की 1.20 करोड़ की अघोषित संपत्ति पकड़ी

0
2102

पकौड़े वाले के बाद लगा चाट वाले का नंबर, खरीद-बिक्री का कोई लिखित रिकार्ड नहीं

नई दिल्ली : पंजाब के शहर पटियाला के एक मशहूर चाटवाले ने 1 करोड़ 20 लाख रुपए की अघोषित संपत्ति का खुलासा किया. गुरुवार को आयकर विभाग ने वहां का सर्वे किया तो चाटवाले ने अपनी इतनी बड़ी अघोषित संपत्ति उजागर किया.

यह चाट वाला कैटरर का काम भी करता है. ज्ञातव्य है कि इसी महीने लुधियाना के एक पकौड़े वाले ने इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की छापेमारी के दौरान 60 लाख रुपए सरेंडर किए थे.

करीब 52 लाख रुपए का टैक्स भरना पड़ेगा
अब चाट वाले को अपने अघोषित 1.20 करोड़ रुपए करीब 52 लाख रुपए का टैक्स देना पड़ेगा. चाट वाले के यहां आयकर विभाग की टीम ने बुधवार को ही टीम लुधियाना-3 और पटियाला कमिश्नरी के प्रमुख आयुक्त परनीत सचदेव के मार्गदर्शन में सर्वे शुरू किया था. उस दौरान पाया गया कि चाट वाले ने न केवल अपनी आमदनी के बड़े हिस्से को गुप्त रखा और उसका अचल संपत्ति में निवेश किया, बल्कि उसने दो सालों से इनकम टैक्स रिटर्न (आईटीआर) भी फाइल नहीं किया.

आईटी डिपार्टमेंट के सूत्रों ने बताया कि चाटा वाले ने दो पार्टी हॉल बनाए थे. वह किसी समारोह में चाट मुहैया कराने के लिए 2.5 से 3 लाख रुपए तक लेता था. अधिकारियों का अनुमान है कि टैक्स चोरी की रकम और बढ़ सकती है, क्योंकि ज्यादार खरीद-बिक्री का कोई लिखित हिसाब-किताब नहीं रखा गया है.

NO COMMENTS