मुंबई : बिल्डिंग में लगी आग ने चार की जान ली, 20 जख्मी

0
1251

मुंबई : दक्षिण मुंबई के परेल इलाके में बुधवार, 22 अगस्त की सुबह हिंदमाता सिनेमा के पास 15 मंजिला इमारत क्रिस्टल टावर टावर के 12वीं मंजिल पर भीषण आग लग गई. क्रिस्टल टावर, रिहायशी बिल्डिंग है. आग की सूचना के बाद फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची. जानकारी के मुताबिक, हादसे में चार लोगों की मौत हो गई. जबकि, करीब 20 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

प्रशासन ने टावर को असुरक्षित घोषित किया
दमकल अधिकारी के अनुसार, आग की घटना इमारत की 12वीं मंजिल पर हुई. सूचना के बाद दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया. उन्होंने बताया कि शार्ट सर्किट के वजह से ये हादसा हुआ. अधिकारी ने बताया कि बिल्डिंग में फायर सिस्टम एक्टिव नहीं थे, आग लगने के बाद टावर के फायर सिस्टम को एक्टिव किया गया. प्रशासन ने टावर को असुरक्षित घोषित कर दिया है. इसके साथ ही बिल्डिंग कमेटी के खिलाफ आपराधिक केस भी दर्ज किया जाएगा. उन्होंने बताया कि आग पर फिलहाल काबू पा लिया गया है.

25 लोगों को बचाया गया, टावर में बिजली और पानी की सप्लाई बंद कर दी गई
बताया गैया कि हादसे में अब तक चार लोगों की मौत हो गई है, जिसमें दो लोगों की आग में झुलसने के कारण और दो लोगों की दम घुटने की वजह से मौत हुई. दमकल अधिकारी के अनुसार रेस्क्यू में अब तक 25 लोगों को बचाया गया है. फिलहाल टावर में बिजली और पानी की सप्लाई बंद कर दी गई है. बताया जा रहा है कि टावर में एक फ्लोर में चार फ्लैट हैं.

घायल लोगों को इलाज के लिए केईएस अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अभी भी कई लोगों के फंसे होने की आंशका है, जिन्हें रेस्क्यू किया जा रहा है. ये सेकेंड लेवल की आग बताई जा रही है, जो खतरनाक मानी जाती है. दमकल विभाग ने क्रेन के जरिए लोगों को बचाने का काम किया.

NO COMMENTS