फसल कर्ज लक्ष्य की 50 प्र.श. निधि 30 जून तक वितरित करें : प्रवीण पोटे

0
359

अमरावती जिले के सभी बैंकों के अधिकारियों को पालक मंत्री का निर्देश

अमरावती : राज्य के उद्योग राज्यमंत्री एवं जिले के पालक मंत्री प्रवीण पोटे ने जिले के सभी बैंकों के अधिकारियों को जिले में किसानों के लिए निर्धारित कृषि कर्ज का कम से कम 50 प्रतिशत कर्ज राशि 30 जून तक वितरित करने का निर्देश दिया.

यहां कलेक्ट्रेट में आयोजित जिले में कृषि एवं अन्य विकास कार्यों की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए पालक मंत्री ने बैंक अधिकारियों से कहा कि राज्य में मॉनसून का आगमन हो चुका है. बुआई के लिए बीज एवं उर्वरक तथा अन्य कृषि सामग्री खरीदने के लिए जिले के किसान भाइयों को अब कर्ज की आवश्यकता है. इसलिए फसल कर्ज वितरण की गति किसी भी हालत में कम न रखें. आगामी 30 जून तक सभी बैंक लक्ष्य का 50 प्रतिशत से अधिक का कर्ज वितरित करें.

उन्होंने कहा कि आगामी 30 जून को फिर से इसी विषय पर समीक्षा बैठक ली जाएगी. खरीफ फसल कर्ज वितरण के लिए बैंकनिहाय समीक्षा बैठक पालक मंत्री पोटे पाटिल की अध्यक्षता में जिलाधिकारी कार्यालय में ली गई.

समीक्षा बैठक में विधायक बच्चु कडू, विधायक रमेश बुंदिले, जिलाधिकारी अभिजीत बांगर के साथ सहकारिता विभाग के अधिकारी और सभी बैंकों के अधिकारी व अन्य कर्मचारी समीक्षा बैठक में उपस्थित थे.

NO COMMENTS