विधान मंडल अधिवेशन की तैयारियां जोरों पर, सोमवार से शुरू होगा सचिवालय

0
1814

बारिश से बचाव के लिए विधान भवन, रवि भवन, नाग भवन, विधायक निवास में लग रहे शेड

नागपुर : आगामी 4 जुलाई से नागपुर में विधान मंडल का मॉनसून अधिवेशन शुरू होने वाला है. इसके लिए संपूर्ण तैयारी जारी है. विधान मंडल सचिवालय का कामकाज यहां अब सोमवार से शुरू होने वाला है

बारिश से बचाव के लिए हर जगह लग रहे हैं शेड
अधिवेशन के दौरान बारिश से बचाव का इंतजाम भी किया जा रहा है. विधान मंडल के प्रधान सचिव डॉ. अनंत कलसे ने कल पिछले 15 दिनों से अधिवेशन की तैयारियों का जायजा लिया. उन्होंने विधानभवन परिसर को पूरी तरह ‘रेनप्रुफ’ करने का निर्देश दिया था. उसकी तैयारी चल रही है. विधानभवन के मुख्य गेट से विधानसभा और विधान परिषद भवन तक शेड लगाया जा रहा है.

मुख्यमंत्री के लिए भी शेड
मुख्यमंत्री जिस गेट से आएंगे, उस गेट से उनके कक्ष तक शेड बनाया जा रहा है. विधान मंडल सचिवालय के कुछ कर्मचारी नागपुर आ चुके हैं. कार्यालयों में फाईल व कम्प्युटर पहुंच गए हैं. अन्य कार्यालयों में काम शुरू हो गया है.

रविभवन, नागभवन, आमदार (विधायक) निवास भी ‘रेनप्रुफ’
अधिवेशन के लिए आने वाले कैबिनेट मंत्री, राज्यमंत्री, विधायक और अधिकारियों के निवास और उनकी भी बारिश से पूर्ण सुरक्षा के इंतजाम भी किए जा रहे हैं. रविभवन, नागभवन के कॉटेज के सामने भी शेड उलगाए जा रहे हैं. इसके साथ ही आमदार (विधायक) निवास परिसर में भी रंगरोगन हो चुका है. विधायक निवास की दोनों इमारतों के बीच भी बारिश से बचने के लिए शेड का निर्माण जारी है.

NO COMMENTS