महाराष्ट्र का त्रिभाजन करना चाहती है भाजपा : कांग्रेस

0
1323

अशोक चव्हाण ने मराठवाड़ा, विदर्भ को अलग करने की साजिश का लगाया आरोप

जलगांव (महाराष्ट्र) : किसानों के नुकसान की भरपाई में विफल रहने और राज्य की आर्थिक स्थित बिगाड़ देने के बाद अब राज्य की भाजपा सरकार राज्य को तीन भागों में विभाजित कर महाराष्ट्र से मराठवाड़ा और विदर्भ को अलग करने की फिराक में है. यह आरोप आज गुरुवार को यहां प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सांसद अशोक चव्हाण ने पत्रकार सम्मलेन में लगाया.

राज्य का आर्थिक नियोजन करने में भाजपा सरकार विफल
जलगांव पहुंचे अशोक चव्हाण ने कहा कि महाराष्ट्र पर 5 लाख करोड़ रुपए का कर्ज हो गया है. भाजपा सरकार राज्य का आर्थिक नियोजन करने में बुरी तरह विफल रही है. इसका पूरा खामियाजा राज्य की जनता को भुगतना पड़ रहा है. उन्होंने कहा कि पेट्रोल, डीजल के दर बढ़ने से यातायात महंगा हो गया है, इससे लीवनावष्यक वस्तुओं की कीमत बढ़ गई है, एसटी बसों का भाड़ा 18 प्रतिशत बढ़ा देने से यात्रा मंहगी हो गई है.

बुलेट ट्रेन चलाने को अधिक महत्त्व दे रही सरकार
चव्हाण ने कहा कि राज्य में 15 हजार किसानों ने आत्महत्या की है. कृषि क्षेत्र के प्रति सरकार की उदासीनता के कारण राज्य में यह सब हो रहा है. ऐसे में किसानों और आम जनता को राहत पहुंचाने की जगह सरकार बुलेट ट्रेन चलाने को अधिक महत्त्व दे रही है. इसी सन्दर्भ में उन्होंने कहाकि अपनी नाकामियों को छुपाने के लिए भाजपा सरकार राज्य को बर्बाद करने पर तुली हुई है, वह महाराष्ट्र से मराठवाड़ा और विदर्भ को अलग राज्य बनाने की योजना बना रही है.

NO COMMENTS