पीएनबी घोटाला : नीरव मोदी के 17 ठिकानों पर छापेमारी, पत्नी अमी मोदी का घर भी सील

0
161
पीएनबी घोटाले के आरोपी नीरव मोदी अपनी पत्नी अमी मोदी के साथ.

5,100 करोड़ रुपए के हीरे-आभूषण, बैंक में जमा 3.9 करोड़ रुपए और फिक्स डिपॉजिट भी जब्त

नई दिल्ली : प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) देश के सबसे बड़े बैंकिग घोटाले मामले में 17 ठिकानों पर छापा मार कर नीरव मोदी के इन ठिकानों से 5,100 करोड़ रुपए के हीरे एवं आभूषण जब्त किए हैं. ईडी ने नीरव मोदी के ठिकानों के साथ गीतांजलि ज्वेलर्स के कार्यालय में भी छापेमारी की.

पत्नी अमी मोदी का मुंबई स्थित घर भी सील

उधर सीबीआई ने भी घोटाले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी के खिलाफ जहां लुकआउट नोटिस जारी कर दिया है, वहीं जांच एजेंसी ने नीरव मोदी की पत्नी अमी मोदी का मुंबई स्थित घर भी सील कर दिया है. सीबीआई ने 3 और 4 फरवरी को अमी मोदी के घर पर भी छापेमारी की थी.

बैंक में जमा 3.9 करोड़ भी जब्त

ईडी सूत्रों ने बताया कि नीरव मोदी के मुंबई स्थित 6 ठिकानों समेत कुल 17 जगहों पर पीएमएलए एक्ट के तहत छापेमारी की गई. इन जगहों से ईडी ने कई दतावेज़ों के साथ 5,100 करोड़ रुपए के हीरे और आभूषण जब्त किए हैं. साथ ही ईडी ने बैंक में जमा 3.9 करोड़ रुपए और फिक्स डिपॉजिट को भी जब्त कर लिया है.

घोटाले का मुख्य आरोपी नीरव मोदी

हीरा कारोबारी नीरव मोदी को इस मामले में आरोपी माना जा रहा है, इस बीच खबर है कि नीरव मोदी देश छोड़कर भाग चुके हैं. बताया जा रहा है कि नीरव मोदी स्विट्जरलैंड में हैं. दूसरी ओर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम ने नीरव मोदी के खिलाफ कार्रवाई करते हुए मुंबई के काला घोड़ा स्थित शो रूम और दफ्तर समेत 9 अन्य ठिकानों पर भी छापेमारी की है.

लुकआउट नोटिस जारी किया सीबीआई ने

प्राप्त जानकारी के अनुसार सीबीआई ने 31 जनवरी को ही मामला दर्ज कर लिया था. साथ ही नीरव मोदी के खिलाफ लुकआउट नोटिस भी जारी किया गया है. एजेंसी के अनुसार नीरव मोदी की पत्नी, अमी मोदी जो अमेरिकी नागरिक हैं, वह 6 जनवरी 2018 को भारत छोड़कर चली गईं, वहीं मेहुल चौकसी ने 4 जनवरी 2018 को देश छोड़ दिया. नीरव मोदी के भाई निशल मोदी ने, जो एक बेल्जियम नागरिक हैं, 1 जनवरी 2018 को भारत छोड़ दिया था.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY