संतरा नगरी में भव्य “खासदार सांस्कृतिक महोत्सव” का सलमान खान ने किया आगाज

संतरा नगरी में भव्य "खासदार सांस्कृतिक महोत्सव" का सलमान खान ने किया आगाज

0
3925
खासदार सांस्कृतिक महोत्सव का उदघाटन पिछले 7 जनवरी को दीप प्रज्ज्वलित कर किया केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी और वेकोलि के सीएमडी राजीव रंजन मिश्र ने.

नागपुर : संतरा नगरी, नागपुर में आयोजित भव्य “खासदार सांस्कृतिक महोत्सव” का उद्धघाटन नागपुर के ईश्वर देशमुख कॉलेज कैंपस के शानदार मंच पर केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी एवं वेकोलि के अध्यक्ष-सह- प्रबंध निदेशक राजीव रंजन मिश्र ने शहर के गणमान्यों की गरिमामयी उपस्थिति में किया.

सलमान की उपस्थिति ने युवाओं को किया विभोर

पहले दिन की शाम के मुख्य आकर्षण बॉलीवुड के लोकप्रिय अभिनेता सलमान खान और प्रसिद्ध पार्श्व गायक अभिजीत भट्टाचार्य थे. सलमान की खनकदार आवाज नागपुर के ईश्वर देशमुख कॉलेज कैंपस में भी गूंजी, जब उन्होंने कहा “टाइगर से बेहतर शिकार कोई नहीं करता” तो जैसे फैन्स के जोश का तूफान थमने का नाम ही नहीं ले रहा था. उनके हर डायलॉग पर सीटी, हर अदा पर ताली बजती रही. इतनी बड़ा तादाद में फैन्स को देख सलमान इमोशनल हो गए.

सलमान ने जैसे ही ‘मैं हूं हीरो तेरा’ गाना गाया पूरा हॉल तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा. फैंस की खुशी का ठिकाना नहीं रहा. फैंस सलमान की आवाज का जमकर मजा आनंद ले रहे थे. बाद में अभिजीत भट्टाचार्य की गीतों में देर रात तक दर्शक झूमते रहे. खासदार सांस्कृतिक महोत्सव आगामी 28 जनवरी तक चलेगा.

खासदार सांस्कृतिक महोत्सव के पहले दिन बतौर स्पेशन गेस्ट सलमान खान 2 घंटे देरी से पहुंचे. सलमान ने फिर से दीप प्रज्वलित कर प्रोग्राम का शुभारंभ किया. इस मौके पर सीएम देवेंद्र फड़णवीस, भूतल परिवहन मंत्री नितिन गड़करी, पालकमंत्री चंद्रशेखर बावनकुले और पूर्व सांसद विजय दर्डा प्रमुखता से उपस्थित थे.

महोत्सव के आगामी सभी कार्यक्रम ईश्वर देशमुख कॉलेज कैंपस में ही शाम 6 बजे से शुरू करने का निर्णय लिया गया.

खासदार सांस्कृतिक महोत्सव में निम्न तिथियों पर होने वाले आयोजन-

11 जनवरी को ‘स्वातंत्र वीर सावरकर-एक झंझावात’ पर सचिदानंद शेवड़े का व्याख्यान
12 जनवरी को स्वामी विवेकानंद पर मुकुल कानिटकर का व्याख्यान
13जनवरी को इस्कॉन मंदिर के गौर गोपालदास का युवाओं को मार्गदर्शन
14 जनवरी को सुप्रसिद्ध मराठी गायक राहुल देशपाण्डे द्वारा भाव गीत एक नाट्यगीतों की प्रस्तुति
15 जनवरी को खंजरी वादक सत्यपाल महाराज का कीर्तन
20 जनवरी को चाणक्य नाटक प्रसिद्ध अभिनेता मनोज जोशी द्वारा
21 जनवरी को मधुप पांडेय द्वारा संचालित हास्य व्यंग्य कवि सम्मेलन, जिसमें प्रख्यात कवि पद्मश्री सुरेंद्र शर्मा, अरुण जेमिनी, संजय झाला, अनु सपन, विनीत चौहान भाग लेंगे
23 जनवरी को सुप्रसिद्ध गायक राम लक्ष्मण द्वारा भीमगीतों का समुधुर कार्यक्रम “एक रात्र निळया पाखरांची”,
27 जनवरी को शेखर सेन द्वारा काबिर पर एकपात्रि नाटक का मंचन
28 जनवरी को अंतिम दिन महोत्सव का समापन सुप्रसिद्ध अभिनेत्री हेमामालिनी द्वारा “द्रौपदी पर नृत्य नाटिका” की प्रस्तुतीकरण से होगा.

NO COMMENTS