मुंबई के सिनेविस्टा स्टूडियो में लगी आग, हुआ भारी नुकसान

आग ने स्टूडियो के 3,000 वर्ग फुट के भूतल के साथ ही प्रथम तल को अपनी चपेट में ले लिया, जहां आमतौर पर शूटिंग होती है

0
1208
मुंबई के सिनेविस्टा स्टूडियो में शनिवार को लगी आग बुझाते बीएमसी के फायरमेन.

मुंबई : स्थानीय कंजूर मार्ग स्थित टीवी सीरियलों की शूटिंग वाले सिनेविस्टा स्टूडियो में शनिवार को भीषण आग लग गई. पूरा स्टूडियो धू -धू कर जल गया. इस अग्निकांड में भारी नुकसान होने का अनुमान है. प्रशासन के मुताबिक शनिवार शाम करीब आठ बजे आगजनी हुई. हालांकि समय रहते स्टूडियो से सभी को बाहर निकाल लिया गया और स्थिति पूरी तरह काबू में है.

सिनेविस्टा स्टूडियो का संचालन प्रेम किशन करते हैं. यहां ज्यादातर सीरियलों की शूटिंग होती है. अभिनेता प्रेमनाथ के बेटे हैं प्रेम किशन. ज्ञातव्य है कि हाल ही में कमला मिल्स परिसर में आगजनी से 14 लोगों की मौत हो गई थी.

आगजनी की सूचना मिलते ही बीएमसी के कर्मचारी मौके पर पहुंचे. मौके पर दमकल विभाग की छह गाड़ियां आग पर काबू पाने की कोशिश में लगी रही. बीएमसी के अधिकारियों के मुताबिक आगजनी की घटना में सभी को स्टूडियो से बाहर निकाल लिया गया. अभी तक आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार आग ने स्टूडियो के 3,000 वर्ग फुट के भूतल के साथ ही प्रथम तल को अपनी चपेट में ले लिया, जहां आमतौर पर शूटिंग होती है. आगजनी में बिजली के तार, लाइट्स और स्टूडियो के अन्य उपकरण खाक हो गए. अधिकारी ने कहा कि स्टूडियो के अंदर कुछ लोग शूटिंग कर रहे थे, लेकिन उन्हें तत्काल बाहर निकाल लिया गया.

उल्लेखनीय है कि पिछले सितंबर में ही चेम्बूर स्थित प्रसिद्ध आर.के. स्टूडियो में एक शूटिंग फ्लोर और बालीवुड के कपूर परिवार से संबंधित कुछ अनमोल स्मृति चिह्न खाक हो गए थे.

NO COMMENTS