विकास कार्य में व्यवधान सहन नहीं किया जाएगा : मुख्यमंत्री

0
387
विकास कार्य

गड़करी को दिया आश्वासन, नागपुर में फ्रीडम पार्क और दो मेट्रो ट्रेन स्टेशनों का उदघाटन

नागपुर : जनता के विकास कार्य में किसी प्रकार का व्यवधान (hindrance) सहन नहीं किया जाएगा. कार्य में कोई रुकावट आने नहीं दी जाएगी. यह बात शुक्रवार, 20 अगस्त को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने वीडियो लिंक द्वारा फ्रीडम पार्क, नागपुर महामेट्रो के कस्तूरचंद पार्क और जीरो माइल स्टेशन के उद्घाटन कार्यक्रम में वीडियो लिंक के माध्यम से कही.


मुख्यमंत्री ने केंद्रीय पथ परिवहन एवं महामार्ग मंत्री एवं नागपुर के सांसद नितिन गड़करी को हाल ही में उनके पत्र का उल्लेख करते हुए कहा, “मेरे प्रिय मित्र नितिन जी, आप बोलते बहुत प्यारे हो, पत्र भी बहुत सख्त लिखते हो.” इस संदर्भ में उन्होंने विकास कार्य के बारे में उपरोक्त बात कही.
विकास कार्य
केंद्रीय मंत्री गड़करी ने हाल ही में वाशिम जिले में चल रहे राष्ट्रीय महामार्ग के निर्माण कार्य में शिवसेना द्वारा अड़ंगा डालने और ठेकेदार से वसूली करने के सन्दर्भ में एक कड़ा पत्र मुख्यमंत्री को लिखा था. जिसे मीडिया ने “लेटर बम” निरूपित किया था. मुख्यमंत्री ने पत्र पर बिना कोई प्रतिक्रिया किए तत्काल वाशिम शिवसेना के लोगों को डांट लगाई थी और महामार्ग के निर्माण कार्य से दूर रहने को कहा था. हालांकि उन्होंने कार्यक्रम में उस पत्र का कोई जिक्र नहीं किया.  
विकास कार्य
केंद्रीय मंत्री गड़करी उद्घाटन कार्यक्रम के अवसर पर मंच पर उपस्थित थे. केंद्रीय आवास एवं शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी और केंद्रीय राज्यमंत्री कौशल किशोर ने भी वीडियो लिंक पर कार्यक्रम में शामिल थे. उन्होंने भी वीडियो लिंक के माध्यम से कार्यक्रम में उपस्थितों को संबोधित किया.


मुख्यमंत्री ठाकरे ने अपने भाषण में गड़करी को आश्वस्त करते हुए कहा कि गड़करी जी आप आश्वस्त रहें, विकास कार्य निर्बाध होंगे. विकास कार्यों में किसी प्रकार का व्यवधान सहन नहीं  जाएगा. उन्होंने गड़करी के कार्यों की सराहना करते हुए बड़े-बड़े प्रकल्पों को कार्यान्वित करने के लिए उनका अभिनन्दन किया.

कार्यक्रम में नागपुर के पालक मंत्री एवं राज्य के ऊर्जा मंत्री डॉ. नितिन राऊत, राज्य के शहरी विकास मंत्री एकनाथ शिंदे, पशुधन विकास मंत्री सुनील केदार सहित महापौर दयाशंकर तिवारी, सांसद डॉ. विकास महात्मे, रामटेक क्षेत्र के लोकसभा सदस्य कृपाल तुमने और पूर्व मुख्यमंत्री एवं विपक्ष के नेता देवेंद्र फड़णवीस सहित अन्य नेतागण उपस्थित थे.

इसके साथ ही अब महामेट्रो के ऑरेंज लाइन – सीताबर्डी से खापरी तक मेट्रो ट्रेन सुबह 8.00 बजे से रात 8.00 बजे तक चलेगा. साथ ही अब खापरी से चलने वाला मेट्रो ट्रेन सीताबर्डी की जगह कस्तूरचंद पार्क में टर्मिनेट होगा. इसी प्रकार महामेट्रो के एक्वा लाइन पर सीताबर्डी से लोकमान्य नगर तक मेट्रो ट्रेन सुबह 6.30 बजे से रात 8.00 बजे तक दौड़ेगा.

NO COMMENTS