शिवसेना सांसद ने सांसद नवनीत राणा को दी जेल भेजने की धमकी

0
334
शिवसेना सांसद
लोकसभा में अमरावती की निर्दलीय सांसद नवनीत राणा. इनसेट में शिवसेना सांसद अरविंद सावंत. 

परमबीर-गृह मंत्री प्रकरण मामले में लोकसभा में ठाकरे सरकार पर प्रहार का नतीजा..?

नई दिल्ली : महाराष्ट्र में मुम्बई क्राइम ब्रांच के सब इन्स्पेक्टर सचिन वाझे, डीजी (होमगार्ड) परमबीर सिंह और गृह मंत्री अनिल देशमुख के बीच मामले में अब पहली बार शिवसेना के एक सांसद ने अपनी हेकड़ी दिखा कर इस मामले में शिवसेना की भूमिका पर भी संदेह को गहरा दिया है.
शिवसेना सांसद
अमरावती से निर्दली सांसद नवनीत राणा ने लोकसभा में राज्य के गृह मंत्री देशमुख के विरुद्ध बोलने और उद्धव ठाकरे सरकार पर सवाल उठाने पर शिवसेना सांसद अरविंद सावंत द्वारा धमकाने का गंभीर आरोप लगाया है. उन्होंने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला को पात्र लिख कर यह जानकरी दी है. पत्र में उन्होंने बताया है कि संसद की लॉबी में शिवसेना सांवत ने उन्हें जेल भेजवाने  धमकी दी है और यह भी कहा है कि ‘अब तू महाराष्ट्र में कैसे घूमती है, मैं देखता हूं…!’ राणा के इस आरोप को एक समाचार एजेंसी ANI ने उनके इंटरव्यू के साथ ट्वीट कर बताई है.

राणा ने बताया कि उद्योगपति मुकेश अंबानी के निवास एंटीलिया के बाहर जिलेटिन से भरे वाहन की बरामदगी के बाद के प्रकरणों में गृह मंत्री अनिल देशमुख पर मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह द्वारा 100 करेड़ मासिक वसूली कराने का आरोप लगाया है. इसी सन्दर्भ में उन्होंने लोकसभा में महाराष्ट्र के उद्धव ठाकरे सरकार पर भी आशंका और आक्षेप करते हुए कुछ सवाल उठाए थे. इसी पर शिवसेना सांसद अरविंद सावंत ने संसद की लॉबी में उन्हें घेरा और धमकाया. नवनीत राणा ने बताया है कि सावंत द्वारा उन्हें धमकाते हुए राजमुंदरी के सांसद भारत ने भी सुनी है.


दूसरी ओर शिवसेना सांसद अरविंद सावंत ने राणा के आरोप का खंडन किया है. न्यूज एजेंसी ANI को उन्होंने कहा कि “मैं भला उन्हें ऐसी धमकी क्यों दूंगा..? मैं ने उन्हें कोई धमकी नहीं दी है. जब उनसे मेरी बात हुई, तब वहां उपस्थित लोग ही बताएंगे की मैंने उन्हें धमकी दी थी या नहीं. हां, उनके बोलने का तरीका और उनकी कायिक भाषा (बॉडी लैंग्वेज) नागवार थी.”

अन्य भाजपा सांसद रामा देवी ने सावंत की इस धमकी पर कड़ी प्रतिक्रया व्यक्त की है. उन्होंने कहाकि मुझे सांसद नवनीत राणा ने सावंत की ऐसी हरकत की बात बताई है. यह बहुत ही गंभीर मामला है. मैं लोकसभा अध्यक्ष से बात करूंगी और उनसे आग्रह करूंगी कि वे सावंत के विरुद्ध कड़े कदम उठाएं. 

NO COMMENTS