इम्यूनिटी बूस्टर काढ़ा वितरण किया सिंधी सेवा संगम ने

0
1577
इम्यूनिटी

नागपुर : इम्यूनिटी बूस्टर काढ़ा विश्व सिंधी सेवा संगम की और से यहां कोरोना महामारी से बचाव के लिए वितरित किया गया. संगठन के महाराष्ट्र प्रदेश अध्यक्ष प्रताप मोटवानी ने बताया कि शहर में बढ़ती कोरोना महामारी को देख बचाव के लिए इम्यूनिटी बूस्टर निः शुल्क काढ़ा पाउडर, साथ में ‘स्वास्थ्य वाटिका’ मैगजीन, काढ़ा लेने की हिदायतें देने वाला पम्पलेट सोमवार को सिंधु भवन में निःशुल्क वितरित किया गया.

मोटवानी के अनुसार विश्व सिंधी सेवा संगम के राष्ट्रीय आयुष चीफ डॉ. गुरुमुखभाई ममतानी  और उनकी धर्मपत्नी डॉ. अंजू ममतांनी के सौजन्य से यह निःशुल्क सेवा आरोग्य धाम हेल्थ केयर सोसाइटी द्वारा की गई.

काढ़ा वितरण कार्यक्रम में संगठन के प्रदेश सचिव नरेश भाई जुम्मानी, नागपुर के महासचिव महेश ग्वालानी, नागपुर की महिला समिति अध्यक्ष सुनीता बजाज, महासचिव पूजा मोरयानी, पूर्व नागपुर की अध्यक्ष अर्चना छाबरिया, सचिव उषा आमेसर, लक्ष्मण रामरखयानी आदि उपस्तिथ थे.

डॉ. गुरमुख ममतानी ने बताया कि इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए यह काढ़ा तुलसी, कालीमिर्च, दालचीनी,सौंठ, गुडवेल, ज्येष्ठमध, हरड़, अश्वगंघा और हल्दी के मिश्रण से बनाया जाता है. सबेरे खालीपेट 3 ग्राम चाय के समान मिश्रण का उपयोग करने से कोरोना से बचाव के लिए शरीर की इम्युनिटी बढ़ती है.

डॉ. ममतानी ने बताया कि काढ़ा भारत के सबसे पुराने और कीमती औषधीय रहस्यों में से एक है. यह मूल रूप से विभिन्न पारंपरिक जड़ी बूटियों और मसालों का मिश्रण है, जो हमें भीतर से मजबूत रखने में मदद करता है. उन्होंने कहा कि हम आपके लिए एक आसान इम्यूनिटी-बुस्टिंग कड़वा नुस्खा लेकर आए हैं, जो कुछ सामान्य जड़ी-बूटियों और मसालों जैसे कि तुलसी, अदरक, हल्दी, मुलेठी, दालचीनी, काली मिर्च और लौंग के साथ तैयार किया जा सकता है. सबसे अच्छी बात यह है कि आप इसे भविष्य के उपयोग के लिए तैयार और संग्रहीत कर सकते हैं. ये सभी जड़ी-बूटियां और मसाले विभिन्न स्वास्थ्य लाभकारी पोषक तत्वों से भरपूर हैं और किसी भी भारतीय रसोई में आसानी से मिल सकते हैं.

प्रताप मोटवानी ने बताया कि पूरे महाराष्ट्र में VSSS की सभी शाखाएं यह नि:शुल्क काढ़ा वितरण करेगी. नागपुर शहर के सभी क्षेत्रों में इस काढ़े का नि:शुल्क वितरण किया जाएगा. अंत में आभार प्रदर्शन महेश ग्वालानी ने किया. नरेश जुम्मानी ने डॉ ममतानी दंपति का सत्कार किया. कार्यक्रम के बाद नि:शुल्क काढ़े का वितरण किया गया.  

NO COMMENTS