कालिदास कोलंबकर महाराष्ट्र विधानसभा के प्रोटेम अध्यक्ष बने

0
144
कोलंबकर

मुंबई : राज्यपाल भगत सिंह कोशियारी ने भाजपा विधायक कालिदास कोलंबकर को महाराष्ट्र विधानसभा के प्रोटेम अध्यक्ष पद पर नियुक्त कर दिया है. वे कल मंगलवार को विधानसभा में राज्य के नवनिर्वाचित विधायकों को विधानसभा की सदस्यता की शपथ दिलाएंगे. कोलंबकर वडाला क्षेत्र से भाजपा विधायक चुने गए हैं. 2014 के चुनाव में वे कांग्रेस की टिकट पर चुनाव जीत कर विधायक बने थे. पिछले चुनाव के पहले वे भाजपा में शामिल हुए थे. 

प्रोटेम अध्यक्ष पद के लिए भारतीय जनता पार्टी ने तीन, एनसीपी ने एक और कांग्रेस ने दो नवनिर्वाचित विधायकों के नाम भेजे थे. विधानसभा सचिवालय को तीनों दलों से मिले इन नामों में से राजयपाल ने भाजपा के कालिदास कोलंबकर को प्रोटेम अध्यक्ष नियुक्त किया है. उन्होंने राजभवन में प्रोटेम अध्यक्ष पद की शपथ ली. 

कोलंबकर कल विधानसभा में राज्य सभी दलों के चुने गए विधायकों को सदन की सदस्यता की शपथ दिलाएंगे. इससे पूर्व कल ही शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने की संभावना है. उनके साथ एनसीपी के शपथ विधि के बाद ही संभवतः एनसीपी के जयंत पाटिल और कांग्रेस के बालासाहेब थोरात उप-मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण करेंगे. 

कोलंबकर के साथ राधाकृष्ण विखे पाटिल, बबनराव पाचपुते, बालासाहेब थोरात, के.सी. पाडवी और दिलीप वलसे पाटिल के नाम विधानसभा सचिवालय को मिला था. सचिवालय ने ये सभी छह नाम राज्यपाल कार्यालय भेज दिया था. 

NO COMMENTS