अमिताभ ने जन्मदिन पर भावपूर्ण बधाई सन्देश लिखा पत्नी जया के लिए

0
111
महानायक ने अपने ब्लॉग में जया, बेटे अभिषेक और बेटी श्वेता के साथ यह तस्वीर जारी किया.

नई दिल्ली : महानायक अमिताभ बच्चन ने आज 9 अप्रैल, सोमवार की सुबह अपने ब्‍लॉग में लिखा है, ‘ मध्यरात्रि के दस्तक देते ही प्यार भरे बधाई संदेश और फोन आने लगे. प्यार और साथ होने का उपहार और लेडी का उनके 70वें जन्मदिन पर वेलकम. वह एक पत्नी और मां हैं..और वह अपनी प्रोग्रेस रिपोर्ट के साथ हैं.’

बच्चन ने भावपूर्ण उदगार व्यक्त करते हुए आगे लिखा, ‘भावनाएं और प्यार मिला … कार्ड पर हाथ से प्यार से लिखी इबारत … खास दिन की खुशी और अपनों के साथ वक्त गुजारना ही तो सब कुछ होता है. बीते पलों की अच्छी यादों को पूरी शिद्दत से याद करके इस दिन को मनाने का बेहतरीन तरीका.’

दरअसल उनकी पत्नी अभिनेत्री जया बच्‍चन आज अपना 70वां जन्‍मदिन मना रही हैं. इस मौके पर उनके पति और महानायक अमिताभ बच्‍चन ने उन्‍हें बेहद भावुक तरीके से जन्मदिन की बधाई दी. उन्‍होंने बेटे अभिषेक बच्‍चन और श्‍वेता के साथ जया बच्‍चन की एक तसवीर शेयर की है. तसवीर के साथ उन्‍होंने एक प्‍यारा सा संदेश भी लिखा है.

जया (भादुड़ी) बच्चन का जन्म नौ अप्रैल 1948 को मध्य प्रदेश के जबलपुर में हुआ था. पत्रकार पिता की बेटी जया की शिक्षा नागपुर में भी हुई. उन्होंने वर्ष 1963 में बंगाली फिल्म ‘महानगर’ से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी और वर्ष 1971 में फिल्म ‘गुड्डी’ से बॉलीवुड में अपना पहला कदम रखा. ‘शोले’ , ‘अभिमान’ , ‘ज़ंजीर’ , ‘चुपके चुपके’ , ‘बावर्ची’ , ‘मिली’ , ‘कोरा कागज’ , ‘परिचय’ आदि उनके करियर की मशहूर फिल्मों में शामिल है.

जया बच्‍चन को अपने फिल्मी करियर में नौ फिल्मफेयर सहित कई बड़े पुरस्कारों से सम्मानित किया गया. 3 जून 1973 को बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के साथ वे शादी के बंधन में बंधी थी. उनके दो बच्चे श्वेता और अभिषेक हैं. जया फिलहाल समाजवादी पार्टी की राज्यसभा सांसद भी हैं.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY