पोपटलाल : 13 साल से दुल्हन तलाश रहे ‘..उलटा चष्मा’ में

0
249
पोपटलाल
सोनी सब  टीवी के पॉपुलर कॉमेडी शो 'तारक मेहता का उल्टा चष्मा' के एक दृश्य में महत्वपूर्ण किरदार पोपटलाल में एक्टर श्याम पाठक.      

*जीवंत के. शरण,
‘सोनी सब’ टीवी
के पोपटलाल वाले ‘तारक मेहता का उल्टा चष्मा’ छह परिवारों और एक कुंआरे पर केंद्रित पॉपुलर कॉमेडी शो है. 13 साल सालों से प्रतिदिन चल रहे इस शो का एक भी एपीसोड ऐसा नहीं है, जिसकी पॉपुलरिटी में कभी कोई कमी आई हो.
पोपटलाल
शो के साथ इसके सभी किरदारों को दर्शकों ने खूब पसंद किया है. सभी ने दर्शकों के दिल में एक खास जगह बनाई है. जेठालाल और दयाबेन के मुख्य किरदार वाले इस कॉमेडी शो की विशेषता यही है कि इसके सभी किरदार प्रभावी भूमिका में नजर आते हैं. इसमें कुंआरे पोपटलाल का किरदार भी है. पोपटलाल का किरदार भी अन्य किरदारों की तरह शो की जान है. उनकी परेशानी यह है कि अब तक उनकी शादी नहीं हो पाई है.

13 सालों में पोपटलाल को अभी जीवनसाथी नहीं मिला है और उनकी दुल्हन की तलाश साल में एक-दो बार सफल होते-होते रह जाना दर्शकों का जबरदस्त मनोरंजन कर जाता है. लेकिन जीवनसाथी पाने की उनकी ललक के गुदगुदाने वाले छण तो लगभग सभी एपीसोड का हिस्सा बन जाते हैं.
पोपटलाल
मगर पोपटलाल का रोल प्ले करने वाले कलाकार श्याम पाठक असल जिंदगी में कुंआरे नहीं हैं. वे शादीशुदा हैं और 3 बच्चों के पिता भी हैं. रियल लाइफ में पोपटलाल की शादी के 17 साल हो चुके हैं. 2003 में उनकी शादी रेशमी पाठक से हुई है.
 
श्याम पाठक सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं. वे शो की कास्ट के साथ तो तस्वीरें शेयर करते ही रहते हैं पर फैमिली संग भी अपनी तस्वीर शेयर करना नहीं भूलते. उन्हें 3 बच्चे भी हैं. श्याम पाठक अपने बच्चों संग भी ढेर सारी तस्वीरें शेयर करते हैं. बता दें कि पोपटलाल का किरदार प्ले करने वाले श्याम पाठक की सोशल मीडिया पर अच्छी खासी फैन फॉलोइंग भी है.

छाता लेकर उनके चलने के स्टाइल, शादी को लेकर हमेशा एक बेचैनी, उनका गुस्साना और गुस्से में “दुनिया हिला दूंगा” का उनका डायलॉग दर्शकों को बहुत पसंद आता है.

हर साल गोकुलधाम के घरवाले इस बात की कोशिश करते हैं कि पोपटलाल की शादी हो जाए. मगर होते-होते ऐसा हो नहीं पाता है. पोपटलाल पिछले 13 सालों से (शो की शुरुआत से) बड़ी उम्मीद के साथ गोकुलधाम घरवालों से ये अपेक्षा रखते हैं कि उनकी शादी कहीं न कहीं जरूर करवा दी जाएगी, मगर ऐसा फिलहाल अभी तक तो नहीं हो पाया है.

 

NO COMMENTS