मैत्री क्लब में सीआईएल के सेवानिवृत्तों का पुस्तकालय भी जुड़ा

0
302
मैत्री क्लब
मैत्री क्लब में सीआईएल के सेवानिवृत्त सदस्यों ने एक पुस्तकालय की भी स्थापना की.

नागपुर : कोल इंडिया लि. (सीआईएल) के सेवानिवृत्त सदस्यों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ, क्लब डे पर अपने “मैत्री क्लब” पुस्तकालय का शुभारंभ पिछले दिन किया. वरिष्ठ जनों में भी आम लोगों की तरह पुस्तकालय और पुस्तकों के प्रति कम हो रही रुचि को पुनः जागृत करने के लिए इस पुस्तकालय की स्थापना की गई. पुस्तकालय में सभी विधाओं और विषयों की पुस्तकें उपलब्ध कराने का संकल्प लिया गया.

क्लब के वरिष्ठ सदस्य श्री के.के. शरण ने दीप जला और फीता काट कर पुस्तकालय का उद्घाटन किया. इस अवसर पर क्लब के संयोजक सर्वश्री एस.एन. कटियार, एस.के. जगनानिया, एस.एस. कर्णावत, प्रदीप वाजपेई, श्रीमती अनुराधा शुक्ला तथा अन्य सदस्य सपरिवार उपस्थित थे.

उल्लेखनीय है कि संतरा नगरी नागपुर में रह रहे कोल इंडिया लिमिटेड (सीआईएल) की विभिन्न अनुषंगी कंपनियों के सेवानिवृत्त कर्मी इस मैत्री क्लब के संस्थापक हैं. क्लब के माध्यम से उनकी सामाजिक, सांस्कृतिक और साहित्यिक अभिरुचि के संवर्धन एवं कल्याण कार्यों के लिए मैत्री क्लब में विभिन्न आयोजन किए जाते हैं. मैत्री क्लब के सदस्य बड़ी संख्या में इन आयोजनों में शामिल होते हैं. साथ ही हर महीने के तीसरे रविवार को ‘क्लब डे’ भी नियमित रूप से मनाया जाता है.

पिछले 16 जून को संपन्न क्लब डे में अपने दो दिवंगत सदस्यों स्वर्गीय डॉ. उमेश साठे एवं स्वर्गीय रवींद्र दिवे को मौन रखकर श्रद्धांजलि अर्पित की गई. तत्पश्चात, डॉ. दीपिका वशिष्ठ, चिकित्सक (क्रतिन वेलनेस क्लीनिक, मनीष नगर नागपुर) ने वरिष्ठ नागरिकों के स्वास्थ्य की देखभाल और अन्य सावधानी पर पॉवर प्वाइंट के माध्यम से उपयोगी मार्गदर्शन किया.

सामाजिक संदेश के कुछ प्रेरक वीडियो की प्रस्तुति के बाद सर्वश्री वी.जी. प्रतापन, उदय पांडे, बाबा खान, मोहन हुड, आर.के. शर्मा, एवं श्रीमती बी.बी. मिश्रा, श्रीमती कर्णावत, श्रीमती अनुराधा शुक्ला  द्वारा गीत, गाने प्रस्तुत किए गए. सभी सदस्यों ने उनके मधुर गायन का आनंद लिया और सभी ने मुक्त कंठ से उनकी सराहना की.

NO COMMENTS