जनसंवाद : इतवारी अनाज बाजार में अतिक्रमण, कचरा डंपिंग की समस्या बनी विकराल

0
206
इतवारी अनाज बाजार

सब्जी ठेले और हॉकरों के कारण ट्रैफिक जाम, पालक मंत्री बावनकुले से समस्या दूर करने की मांग

नागपुर : ऑरेंज सिटी के मुख्य इतवारी अनाज बाजार में दुकानों के बाहर दिन भर सब्जी वालों, ऑटो वालों और अन्य हॉकरों के कारण अतिक्रमण की समस्या बहुत ही विकराल होती जा रही है. दि होलसेल ग्रेन एन्ड सीड्स मर्चंट एसोसिएशन के सचिव प्रताप ए. मोटवानी ने इस गंभीर समस्या को दूर करने का निवेदन जिले के पालक मंत्री चंद्रशेखर बावनकुले से किया है. उन्होंने सुझाव दिया कि सब्जी वालों, हॉकरों और ऑटो वालों को तत्काल वहां से हटा कर उनके लिए भी उचित व्यवस्था की जाए.

पालक मंत्री बावनकुले का जनसंवाद कार्यक्रम मनपा (महानगर पालिका) के सतरंजीपुरा जोन में आयोजित किया गया था. कार्यक्रम में पूर्व नागपुर के विधायक कृष्णाजी खोपड़े, विधायक डॉ. मिलिन्द माने, महापौर श्रीमती नंदाताई जिचकार, उपमहापौर दीपक पारडिकर, मनपा आयुक्त अभिजित बांगर, नगरसेवक सहित नागपुर के पुलिस FDO कालेजी, कलेक्टर ऑफ़िस के पदाधिकारी, मनपा के टैक्स कमिशनर मिलींद मेश्राम, SNDL के पदाधिकारी और समस्त सरकारी कर्मचारी उपस्तिथ थे. इस दौरान पालक मंत्री ने इतवारी क्षेत्र के सभी नागरिकों से उनकी समस्याएं सुनीं.

समस्या व्यवस्थित ढंग से दूर करवाने की मांग
मोटवानी ने पालक मंत्री के समक्ष इस दौरान इतवारी अनाज बाजार की समस्या को उठाते हुए इसे व्यवस्थित ढंग से दूर करवाने की मांग की. उन्होंने बताया कि इस समस्या के कारन यहां का पूरा व्यवसाय चौपट होने कगार पर है. ऑटो वालों और ठेलों पर माल बेचने वालों के द्वारा पूरे मुख्य मेन रोड पर दिन भर ट्रैफिक जाम होने तथा दुकानों के बाहर अतिक्रमण होने से व्यापारियों को व्यवसाय करने में बेहद तकलीफ होने लगी है. पूरे व्यापारिक क्षेत्र में चौतरफा अतिक्रमण से व्यापारी वर्ग की तकलीफ की जानकारी उन्होंने पालक मंत्री को दी.

कचरे की डंपिंग से बदबू और बीमारी की समस्या
मोटवानी ने अनाज बाजार क्षेत्र में दुकानों के पीछे कचरे की डंपिंग की समस्या की गंभीरता से भी पालक मंत्री को अवगत कराया. उन्होंने बताया कि कचरों से उठाने वाली बदबू से बीमारियों का बोलबाला हो गया है. उन्होंने वहां से तुरन्त कचरा डंपिंग हटाने की भी मांग की.

समस्या की गंभीरता को समझते हुए पालक मंत्री बावनकुले ने महानगर पालिका के सम्बंधित अधिकारियों को तुरंत कारवाई के निर्देश दिए. इस दौरान पालक मंत्री ने इतवारी क्षेत्र के अन्य लोगों से भी समस्याएं और उनकी तकलीफें सुनी और संबंधित अधिकारियों को जल्द से जल्द उन्हें दूर करने का आदेश दिया.

NO COMMENTS