बाघिन अवनि को न्याय दिलाने के लिए प्रोटेस्ट मार्च आज

0
743
https://vidarbhaapla.com

देश के 22 शहरों सहित विदेश के 11 शहरों में एक साथ ग्लोबल पीस प्रोटेस्ट

विपेन्द्र सिंह,
नागपुर :
यवतमाल जिले के पांढरकवड़ा वन क्षेत्र में कथित नरभक्षी बाघिन अवनि की हत्या के मामले में उसे न्याय दिलाने के लिए आज रविवार, 11 नवंबर को यहां ग्लोबल पीस प्रोटेस्ट मार्च निकाला जाएगा.

यह जानकारी वैश्विक अभियान (ग्लोबल कैंपेन) के समन्वयक डॉ. जेरील बनाईत ने पत्र परिषद में दी. देश के 22 प्रमुख शहरों सहित आस्ट्रेलिया, अमेरिका, कनाडा, न्यूजीलैंड, दक्षिण अफ्रीका के 11 शहरों में एक साथ यह प्रोटेस्ट मार्च निकाला जाएगा.

नागपुर में शाम 4 बजे महाराज बाग से संविधान चौक तक यह शांति मार्च निकाल कर अवनि को श्रद्धांजलि अर्पण किया जाएगा. डॉ. बनाईत ने आरोप लगाया कि अवनि की हत्या सर्वोच्च न्यायालय के निर्देशों और पर्यावरण न्याय का संपूर्ण उल्लंघन कर की गई है.

उन्होंने कहा कि बाघिन अवनि के मारे जाने से उसके दो शावक अनाथ हो गए हैं. उन्हें भोजन उपलब्ध कराने वाली उनकी माता के नहीं रहने से उनकी भी मौत भूख के कारण हो जाने की आशंका है.

डॉ. बनाईत ने आरोप लगाया कि वन विभाग के गैरजिम्मेदार रवैये के कारण शिकारियों ने उसका शिकार कर डाला है. पत्र परिषद में पीयूष आकरे, अभिषेक ठावरे, स्मिता रहाटे, सुलेखा माहूरकर, सारंग अखाड़े, स्वप्निल बोधाने आदि उपस्थित थे.

NO COMMENTS