गुरु के आशीष के लिए भगवान के प्रति समर्पण जरूरी – संत सेवक स्वामीजी

0
1772

आत्मीय सत्संग मंडल ने गुरुपुर्णिमा उत्सव का किया सफल आयोजन

नागपुर : रोजाना कुछ पल, मन और बुद्धि भगवान को समर्पित कर लें तो जीवन में तरक्की होगी, गुरु का आशीष बना रहेगा और अक्षरधाम यात्रा सफल होगी. यह पावन सन्देश योगी डिव्हाइन सोसायटी स्वामीनारायण सोखड़ा (वड़ोदरा) के प्रादेशिक संत सेवक स्वामीजी ने दिया. आत्मीय सत्संग मंडल नागपुर की ओर से गुरुपुर्णिमा उत्सव बचत भवन, सीताबर्डी में अति उत्साह, श्रद्धा और भक्तिभाव से मनाया गया.

इस पावन बेला पर प्रादेशिक संत सेवक स्वामीजी तथा आदर्श स्वामीजी विशेष रूप से उपस्थित थे. मंच पर उनके साथ नगरसेवक संजय बंगाले, अरविंद पटेल और संजय श्रीवास्तव प्रमुख रूप से उपस्थित थे.

प्रारंभ में, आत्मीय सत्संग मंडल की ओर से सुमधुर भजन संध्या का प्रस्तुतिकरण किया गया. विनय शुक्ल, किशोर भट, पवन मेश्राम, आशुतोष पराते, राजू वड्यालकर एवं श्यामल मेश्राम ने भजन प्रस्तुति की. तबले पर राजेश ठाकरे तथा की बोर्ड पर मोहनभाई ने संगत की.

प्रस्तावना में अरविंद पटेल ने कहा कि नागपुर आत्मीय सत्संग मंडल एवं हरिभगतों की स्वामीनारायण भगवान, परम पूज्य हरिप्रसाद स्वामीजी महाराज के प्रति निरंतर बढ़ती आत्मीयता निश्चित रुपसे सराहनीय है. इसके पश्चात, जयवंत मोहिते ने भक्ति सामर्थ्य की महिमा तथा स्वयं के अनुभव प्रस्तुत किया. कॉर्पोरेट ट्रेनर अमोल मोर्या ने युवक-युवतियों को सफल जीवन की परिभाषा, लगन, मेहनत और लक्ष्य को हासिल करने के नुस्खे बताए. संजय श्रीवास्तव ने भक्तों से सही मायने में भगत, विनम्र और शालीन आचरण से दासों का दास बनने का आह्वान किया.

इस अवसर पर 7वीं से 9वीं कक्षा के 30 विद्यार्थियों को, जिनके पास पढ़ाई के पर्याप्त साधन नहीं हैं, उन्हें नागपुर आत्मीय सत्संग मंडल की ओर से शिक्षा सामग्री प्रदान की गई तथा दसवीं कक्षा में अच्छे अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों का सेवक स्वामी ने अपने करकमलों से सम्मान किया. साथ ही सामाजिक दायित्व कि भावना के रूप में एवं यशवंत नागुलवार के सहयोग से बेसा परिसर में 85 पौधे लगाए गए.

कार्यक्रम का सुचारू रूप से मंच संचालन चेतन भट ने किया. भगवान स्वामीनारायण की आरती और महाप्रसादसे कार्यक्रम का समापन हुआ. कार्यक्रम की सफलता के लिए नागपुर आत्मीय सत्संग मंडल के सभी सदस्य, महिलावर्ग का भरपूर सहयोग रहा. आत्मीय युवक, युवतियां, हरिभक्त एवं मान्यवर निमंत्रितगण बड़ी संख्या में उपस्थित थे.

NO COMMENTS