मुंबई सीएसएमटी पर दूरंतो यात्रियों के साथ आरपीएफ की ज्यादती बंद करने की मांग

0
1500
मध्य रेलवे के जनरल मैनेजर डी.के. शर्मा को नागविदर्भ चेंबर ऑफ कॉमर्स की ओर से यात्रियों की समस्या से संबंधित निवेदन सौंपते हुए प्रताप मोटवाणी एवं अन्य.

नाग विदर्भ चेंबर ने मध्य रेलवे के जनरल मैनेजर डी.के. शर्मा से की मांग

नागपुर : विदर्भ के व्यापारियों की अग्रणी संस्था ‘नाग विदर्भ चेंबर ऑफ कॉमर्स’ (एन.वी.सी.सी.) ने नागपुर से दुरंतो ट्रेन द्वारा व्यवसाय के लिए मुंबई जाने वाले व्यापारियों व अन्य यात्रियों के साथ मुंबई छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस स्टेशन (वीटी) के प्लेटफार्म पर रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) द्वारा व्यापारियों को अनावश्यक परेशान करने एवं जबरदस्ती उनके सामान खुलवाकर जांच करने का कड़ा विरोध किया है और इस तरह की कार्रवाई पर तत्काल रोक लगाने की मांग की है.

मध्य रेलवे के जनरल मैनेजर डी.के. शर्मा से एन.वी.सी.सी. की रेलवे उपसमिति के संयोजक एवं जेडआरयूसीसी सदस्य प्रताप मोटवानी ने चेंबर के उपाध्यक्ष अश्विन मेहाड़िया एवं कोषाध्यक्ष सचिन पुनियानी के साथ डी.आर.एम. कार्यालय, नागपुर में मुलाकात कर उनके समक्ष व्यवसायियों की यह मांग रखी और उनसे इस गंभीर समस्या से नागपुर के यात्रियों को जल्द से जल्द निजात दिलाने का आग्रह किया.

होम प्लेटफार्म नं.8 पर यात्री सुविधाओं का अभाव

प्रताप मोटवानी ने जनरल मैनेजर शर्मा को यात्रियों की इस समस्या और उनकी मांग से सम्बंधित निवेदन सौंपते हुए उन्हें यह भी बताया कि नागपुर स्टेशन के होम प्लेटफार्म नं.8 पर दक्षिण पूर्व मध्य रेल्वे की हावड़ा से आने वाले वाली ट्रेनों को स्टॉपेज दिया जा रहा है. लेकिन इस होम प्लेटफार्म पर सामान्य सुविधाएं नहीं होने के कारण यात्रियों को अत्यधिक परेशानी का सामना कर पड़ रहा है. अश्विन मेहाड़िया एवं सचिन पुनियानी ने उन्हें बताया कि नागपुर के व्यापारियों ने इस समस्या की जानकारी चेंबर को दी है और होम प्लेटफार्म पर यात्री सुविधाएं उपलब्ध कराने की मांग की है.

जनरल मैनेजर शर्मा ने दिया निराकरण करने का आश्वासन

जनरल मैनेजर शर्मा ने इन समस्याओं को हल करने में पूरा सहयोग देने एवं जल्द ही इसका निराकरण करने का आश्वासन दिया. इस अवसर पर नागपुर रेल्वे के डी.आर.एम. बृजेश कुमार गुप्ता, ए.डी.आर.एम. त्रिलोक कोठारी, सीनियर डी.सी.एम. के.के. मिश्रा, सुनील उदासी एवं ज्योतिकुमार सतीजा भी उपस्थित थे. उपरोक्त जानकारी कोषाध्यक्ष सचिन पुनियानी ने दी.

NO COMMENTS