प्रोजेक्ट ‘पंख’ का शुभारम्भ : लड़कियों को ‘पंख’ दिया वेकोलि ने- अमृता फड़णवीस

0
2521
वेस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (वेकोलि) के प्रोजेक्ट `पंख` का शुभारम्भ महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़नवीस की धर्मपत्नी श्रीमती अमृता फड़नवीस ने नागपुर के फेटरी गांव में आयोजित समारोह में किया. कार्यक्रम में वेकोलि के सीएमडी राजीव रंजन मिश्र भी उपस्थित थे.

100 स्कूलों में ‘सेनेटरी नैपकिन वेंडिंग मशीन’ 100 मशीनों से 8,000 लड़कियां होंगी लाभान्वित

नागपुर : वेस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (वेकोलि) के प्रोजेक्ट `पंख` का शुभारम्भ महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़णवीस की धर्मपत्नी श्रीमती अमृता फड़णवीस ने आज किया. नागपुर के फेटरी गांव में आयोजित समारोह में इसका शुभारम्भ करते हुए उन्होंने कहा कि इसके माध्यम से वेकोलि ने लड़कियों को सचमुच `पंख` दिया है. प्रोजेक्ट `पंख` में कम्पनी की सी.एस.आर. पहल के तहत स्कूल में ‘सेनेटरी नैपकिन वेंडिंग मशीन’ से छात्राओं को यह उपलब्ध होगा, जिससे उनकी पढ़ाई और सामान्य दिनचर्या प्रभावित नहीं होगी.

चंद्रपुर तथा नागपुर जिले के 100 स्कूलों में 100 मशीनों से 8000 लड़कियां लाभान्वित होंगी. इस पर करीब 25 लाख रुपए की लागत आएगी. उल्लेखनीय है कि फेटरी गांव को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़णवीस ने दत्तक (गोद) लिया है.

इसके पूर्व कोयला कम्पनी ने वर्ष 2016-17 में 13 स्कूलों में 13 सेनेटरी नैपकिन वेंडिंग मशीनें लगवाईं, जिससे 800 छात्राओं को सुविधा मिल रही है. इस अवसर पर श्रीमती फड़णवीस ने वेकोलि द्वारा प्रदत्त ऑर्गेनिक वेस्ट कन्वर्टर का भी लोकार्पण किया. इस पर करीब 3.5 लाख रुपए खर्च हुए हैं. समारोह में वेकोलि के अध्यक्ष-सह-प्रबंध निदेशक राजीव रंजन मिश्र, निदेशक(कार्मिक) डॉ संजय कुमार एवं जन प्रतिनिधि प्रमुखता से उपस्थित थे.

NO COMMENTS