महाराष्ट्र के सेवानिवृत पत्रकारों के पेंशन के लिए 15 करोड़ का प्रावधान

0
2219
मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस और वित्त मंत्री सुधीर मुनगंटीवार. (फाइल फोटो).

राज्य शासन ने पूरक बजट में शामिल किया पत्रकार पेंशन योजना

नागपुर : महाराष्ट्र श्रमिक पत्रकार संघ (एमयूडब्ल्यूजे), नागपुर श्रमिक पत्रकार संघ (एनयूडब्ल्यूजे), तिलक पत्रकार भवन ट्रस्ट (टीपीबीटी) और नागपुर प्रेस क्लब ने राज्य के सेवानिवृत पत्रकारों को राज्य शासन की ओर से पेंशन देने के लिए उठाए गए कदमों का स्वागत किया है और मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस एवं वित्त मंत्री सुधीर मुनगंटीवार का आभार माना है.

पूरक बजट में शामिल कर दोनों सदनों में किया पेश
राज्य शासन ने राज्य के पत्रकारों के पेंशन के लिए 15 करोड़ रुपए का प्रावधान करने हेतु आज से नागपुर में आरंभ हुए विधानमंडल के मॉनसून सत्र के पहले ही दिन पूरक बजट में अनुदान के लिए विधान परिषद और विधानसभा दोनों सदनों में यह प्रस्ताव पेश किया.

दो दशकों से की जा रही थी मांग
उल्लेखनीय है कि राज्य के पत्रकार संघ पिछले दो दशकों से सेवानिवृत पत्रकारों को राज्य शासन की ओर से पेंशन देने की मांग कर रहे थे. इसके लिए पिछले दिनों महाराष्ट्र श्रमिक पत्रकार संघ ने वरिष्ठ पत्रकार रमेश फड़नाइक और विष्णु गजानन पांडेय के नेतृत्व में एक कमेटी का गठन किया था, जिसने पत्रकार पेंशन योजना के विभिन्न पहलुओं का अध्ययन कर सरकार को अपनी रिपोर्ट सौंपी थी.

सरकार ने इस रिपोर्ट पर विचार कर इसे सिद्धांत रूप में मंजूर कर चालू वित्तीय वर्ष के पूरक बजट में 15 करोड़ रुपए का प्रावधान कर दिया और इसे मंजूरी के लिए विधान मंडल के दोनों सदनों में आज इसे पेश किया.

मुख्यमंत्री को दिया धन्यवाद
महाराष्ट्र श्रमिक पत्रकार संघ के अध्यक्ष प्रदीप मैत्रा, नागपुर श्रमिक पत्रकार संघ के महामंत्री ब्रह्माशंकर त्रिपाठी, राज्य अधिस्वीकृति कमेटी के अध्यक्ष यदु जोशी, तिलक पत्रकार भवन ट्रस्ट के ट्रेजरर जोसेफ राव और नागपुर प्रेस क्लब के संयुक्त सचिव राहुल पांडे ने मुख़्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस को इसके लिए धन्यवाद दिया है.

NO COMMENTS