पृथक विदर्भ की मांग : विदर्भवादियों ने दी गिरफ्तारी

0
345
नागपुर के वेरायटी चौक पर बुधवार को गिरफ्तारी देते विदर्भवादी.

नागपुर बंद और रास्ता रोको आंदोलन पुलिस ने किया विफल

नागपुर : पृथक विदर्भ राज्य की मांग को लेकर विदर्भ राज्य आंदोलन समिति की ओर से विधान मंडल के मॉनसून अधिवेशन के पहले ही दिन शहर के वेरायटी चौक पर विदर्भवादियों की ओर से प्रदर्शन किया गया. वेरायटी चौक पर 50-60 कार्यकर्ता रास्ता रोको आंदोलन के लिए जुटे थे. लेकिन सभी कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया.

विदर्भ राज्य आंदोलन समिति की ओर से आज, बुधवार को विदर्भ बंद का आंदोलन और विदर्भ विरोधी विधायक और मंत्रियों का घेराव किया जाना था. इसके लिए आज बुधवार की सुबह 11 बजे शहर के गांधी पुतला चौक, विदर्भ चंडिका, इतवारी, तुकड़ोजी चौक, मानेवाड़ा रोड, लालबहादुर शस्त्री चौक गोकुलपेठ से पदयात्रा निकाले गए. इसमें चंद्रपुर, गढ़चिरोली, वर्धा से भी आए विदर्भवादी वेरायटी चौक पर एकत्र हुए थे. लेकिन पहले ही विदर्भवादी कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया.

रास्ता रोको आंदोलन करते विदर्भवादी कार्यकर्ता.

हालांकि विदर्भवादियों की ओर से नागपुर बंद का भी आह्वान किया गया था, लेकिन सीताबर्डी मेन मार्केट की दुकानें भी खुली रहीं. धरमपेठ मार्केट और अन्य कुछ कुछ जगह थोड़ी बहुत दुकानें बंद होने की जानकारी मिली है. आंदोलन को विदर्भ राज्य आघाड़ी, विदर्भ माझा, बीआरएसपी, जनसुराज्य पार्टी, विदर्भ कनेक्ट, विदर्भ संघर्ष समिति, नाग विदर्भ आंदोलन समिति, शेतकरी संघटना, स्वतंत्र भारत पक्ष, आम आदमी पार्टी, आदिम पार्टी, आरपीआई खोब्रागड़े, नाग विदर्भ चेंबर ऑफ कॉमर्स आदि संगठनों ने समर्थन दिया था.

इस दौरान विदर्भवादी नेताओं ने मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी पर विदर्भ की जनता के साथ धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया.

NO COMMENTS