परमबीर सिंह मुंबई पहुंचे, जांच में हुए शामिल

0
329
परमबीर

मुंबई : मुंबई की एक अदालत द्वारा भगोड़ा करार दिए पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह गुरुवार को सुबह 11 बजे कांदीवली पुलिस स्टेशन गोरेगांव एक्सटॉर्शन केस की जांच में शामिल होने के लिए पहुंचे.

मुंबई पुलिस के जॉइंट कमिश्नर मिलिंद भराम्बे ने बताया, “वे क्राइम ब्रांच के दफ़्तर 11 बजे पहुंचे. गोरेगांव एक्सटॉर्शन केस में वे अपना बयान दर्ज कराएंगे.”

परमबीर सिंह ने सोमवार को सुप्रीम कोर्ट को बताया था कि वे देश में ही मौजूद हैं और कहीं भागे नहीं हैं. इसके बाद अदालत ने उन्हें गिरफ़्तारी से राहत देते हुए जांच में शामिल होने का आदेश दिया था.

परम बीर सिंह ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को चिट्ठी लिखकर तत्कालीन गृह मंत्री और एनसीपी नेता अनिल देशमुख के ख़िलाफ़ भ्रष्टाचार और कदाचार के आरोप लगाए थे.

इस चिट्ठी के बाद परमबीर सिंह पर महाराष्ट्र में करप्शन और एक्सटॉर्शन के छह मामले दर्ज किए गए. 1988 बैच के आईपीएस अधिकारी करमबीर सिंह को 17 मार्च को मुंबई पुलिस के कमिश्नर पद से हटा दिया गया था.

परमबीर सिंह करीब 7 महीने के बाद गुरुवार को मुंबई पहुंचे हैं. कोर्ट ने 100 करोड़ की वसूली के मामले में उन्हें भगोड़ा घोषित कर रखा है. गौरतलब है कि कोर्ट ने परमरबीर सिंह की गिरफ्तारी पर कोर्ट लगा दी थी.

NO COMMENTS