पुजारी की बदमाशों ने पत्थरों से पीट-पीट कर हत्या कर दी

0
539
पुजारी

धार (मप्र) : मध्य प्रदेश के धार जिले में हनुमान मंदिर परिसर के बाहर कुछ अज्ञात लोगों ने मंदिर के 58 वर्षीय पुजारी की कथित तौर पर पीट-पीट कर हत्या कर दी. पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी. एक अधिकारी ने बताया कि हमला जिला मुख्यालय से करीब सात किलोमीटर दूर ज्ञानपुरा गांव में रविवार की देर रात हुआ, जबकि पुजारी बाबा अरुंध ने सोमवार को दम तोड़ दिया.

पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) मोनिका सिंह ने बताया कि शिकायतकर्ता हनुमान मंदिर के चौकीदार के अनुसार तीन से चार लोगों का एक समूह रविवार की रात करीब साढ़े आठ बजे परिसर के बाहर खड़ा और घूम रहा था. उन्होंने कहा कि मंदिर के अंदर चौकीदार के साथ सो रहे पुजारी बाबा अरुंध ने आरोपियों से पूछा कि वे मंदिर के बाहर क्यों घूम रहे हैं.

अधिकारी ने कहा कि पीड़िता के सवाल से नाराज आरोपी ने गाली देना शुरू कर दिया और बाद में कथित तौर पर लाठियों और पत्थरों से मारा. सिंह ने कहा कि चौकीदार ने बाद में कुछ ग्रामीणों से मदद मांगी, वे पुजारी को अस्पताल ले गए, जहां बाद में उसकी मौत हो गई.

उन्होंने कहा कि तिरला थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है और जल्द ही आरोपी को पकड़ लिया जाएगा.

इस बीच, हमले की निंदा करते हुए, राज्य कांग्रेस प्रमुख कमलनाथ ने कहा कि भाजपा सरकार के तहत राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति दयनीय है, क्योंकि अपराधियों में कोई डर नहीं है.

उन्होंने कहा, “धार जिले के ज्ञानपुरा गांव में हनुमान मंदिर के पुजारी बाबा अरुंध को गुंडों ने बेरहमी से पीट-पीट कर मार डाला. यहां तक कि एक मंदिर का पुजारी भी अब सुरक्षित नहीं है.

कमलनाथ ने कहा है कि हत्यारों को जल्द गिरफ्तार किया जाना चाहिए और सख्त कार्रवाई होनी चाहिए. कानून और व्यवस्था स्थापित करने के लिए उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए.

NO COMMENTS