टाटानगर-नागपुर पैसेंजर जल्द शुरू करेंगे

0
255
टाटानगर

डीआरएम उप्पल ने दिया नाग विदर्भ चेंबर ऑफ कॉमर्स को आश्वासन

नागपुर : टाटानगर-नागपुर पैसेंजर ट्रेन जल्द ही फिर से चलाने की कोशिश की जाएगी. व्यापारियों की सुविधा के लिए शालीमार एक्सप्रेस ट्रेन में चार वैगन पार्सल के लिए लगाए गए हैं, उनसे व्यापारी अपना माल भिजवा सकते हैं. अगर 4 वैगन में पार्सल को बेहतर प्रतिसाद मिला तो वह पुनः 0881/0882 पार्सल ट्रैन शुरू करने का आग्रह रेलवे जोन को करेंगे. यह आश्वासन दक्षिण पूर्व सेंट्रल रेलवे के नागपुर मंडल के डीआरएम मनिन्दर उप्पल ने नाग विदर्भ चेंबर ऑफ कॉमर्स को दिया.
 
चेंबर का एक प्रतिनिधिमंडल शुक्रवार को डीआरएम उप्पल से मिल कर अपनी बातें रखीं और ज्ञापन सौंपा. प्रतिनिधि मंडल में चेम्बर के उपाध्यक्ष फारुख अकबानी, सहसचिव उमेश पटेल और चेम्बर की रेलवे कमिटी संयोजक और दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के जेडआरयूसीसी सदस्य प्रताप मोटवानी सम्मिलित थे. सर्वप्रथम प्रतिनिधि मंडल ने डीआरएम का शाल, बुके और चेम्बर की पुस्तिका देकर स्वागत किया. तत्पश्चात मोटवानी ने फारुख भाई और उमेश भाई का परिचय उप्पल जी से कराया.
 
मोटवानी ने डीआरएम से टाटानगर-नागपुर पैसेंजर को अविलंब शुरू करने की मांग की और बताया कि इसे शुरू करने की यात्रियों और व्यापारियों की जबरदस्त मांग है. साथ ही उन्होंने 0881/82 पार्सल ट्रेन भी पुनः शुरू करने की मांग की. व्यापारियों को उस ट्रैन से झारखंड, छत्तीसगढ़, उड़ीसा, बिहार और बंगाल अपना माल भेजने और मंगाने में बेहद सुविधा होती थी.

फारुख भाई अकबानी कलमना रेलवे गिट्टी यार्ड से रेलवे की जगह में सड़कों की दुर्दशा के बारे में अवगत कराया. उन्होंने बताया कि ट्रकों से गिट्टी उड़ने से अनेक दुर्घटनाए हो रही है. आस पड़ोस के घरों के खिड़की के कांच टूट रहे हैं.
 
उमेश भाई पटेल ने डीआरएम को चेम्बर में व्यापारियों के साथ मिलने का आमंत्रण दिया. सौहाद्रपूर्ण वातावरण में प्रतिनिधिमंडल  के साथ चर्चा में डीआरएम उप्पल ने प्रतिनिधिमंडल को आश्वासन दिया कि टाटानगर पैसेंजर अति शीघ्र शुरू करने के लिए वह हर संभव प्रयास करेंगे. साथ ही उन्होंने बताया कि शालीमार एक्सप्रेस ट्रेन में चार वैगन पार्सल के लिए लगाए गए हैं, उनसे व्यापारी अपना माल भिजवा सकते हैं. अगर 4 वैगन में पार्सल को बेहतर प्रतिसाद मिला तो वह पुनः 0881/082 पार्सल ट्रैन शुरू करने का आग्रह रेलवे जोन को करेंगे.
  
कलमना रेलवे गिट्टी यार्ड की सड़कों को तुरंत ठीक करने का उन्होंने आश्वासन दिया. कोरोना की स्थिति ठीक होने के बाद चेंबर के सदस्यों से मिलने का भी आश्वासन दिया. प्रताप मोटवानी ने डीआरएम द्वारा सभी समस्यायों के शीघ्र समाधान के लिए आश्वासन देने पर आभार माना. फारुख भाई अकबानी और उमेश पटेल ने सकारात्मक सहयोग हेतु उनका अभिनंदन किया. 

NO COMMENTS