पीआरएसआई नेशनल अवॉर्ड से एस.पी. सिंह सम्मानित

0
277
पीआरएसआई

नागपुर : पब्लिक रिलेशन्स सोसाइटी ऑफ इंडिया (PRSI) नागपुर चैप्टर के अध्यक्ष एस.पी. सिंह को पीआरएसआई लीडरशिप नेशनल अवॉर्ड 2020 से नवाजा गया है.
पीआरएसआई
देहरादून में रविवार 21फ़रवरी 2021 को आयोजित वर्चुअल सम्मान समारोह में उत्तराखंड की राज्यपाल श्रीमती बेबी रानी मौर्य, केंद्रीय शिक्षा मंत्री डॉ रमेश पोखरियाल निशंक तथा PRSI के नेशनल प्रेसीडेंट डॉ. अजीत पाठक ने यह सम्मान प्रदान किया. इसी के साथ पीआरएसआई नागपुर चैप्टर को भी बेस्ट प्रोग्राम अवॉर्ड से सम्मानित किया गया.

नागपुर चैप्टर के विशिष्ट योगदान के लिए जून 2019 में भी PRSI नागपुर चैप्टर के अध्यक्ष एस.पी. सिंह को सोसायटी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अजित पाठक ने जयपुर में विशेष प्रशस्ति पत्र प्रदान किया था. यह प्रशस्ति पत्र जयपुर में परिषद की आमसभा और चुनाव के दौरान नागपुर में चैप्टर के राष्ट्रीय जनसम्पर्क दिवस के शानदार आयोजन के लिए प्रदान किया गया.
पिछले वर्ष कोविड-19 महामारी के दौरान PRSI के ‘विजयी भारत अभियान’ के दौरान महामारी से निपटने के लिए एस.पी. सिंह के नेतृत्व में नागपुर चैप्टर ने अपना उत्कृष्ट योगदान किया था. PRSI के इस अभियान का शुभारम्भ केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री, डॉ रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ ने जुलाई 2020 को वेबिनार के माध्यम से किया था.

PRSI देश की तमाम केंद्रीय, राज्य एवं सार्वजनिक क्षेत्र के प्रतिष्ठानों के जनसम्पर्क एवं सूचना प्रसारण सेवा से जुड़े अधिकारियों की एक राष्ट्रीय स्तर की संस्था है. यह संस्था सदस्यों की पेशागत दक्षता संवर्द्धन के क्षेत्र में कार्य करती है.

उल्लेखनीय है कि वेस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड में सलाहकार (जनसंपर्क) के रूप में कार्यरत एस.पी. सिंह ने इस उपलब्धि का श्रेय PRSI नागपुर चैप्टर के सभी साथियों तथा वेकोलि प्रबंधन को दिया है.

NO COMMENTS