RIMS के डायरेक्टर बंगले पर लालू का कब्जा

0
1216
RIMS
RIMS परिसर में स्थित डायरेक्टर के लिए बने केली बंगले का प्रवेश द्वार, जिसके 4BHK बंगले में लालू प्रसाद यादव का इलाज चल रहा है.  

400 रुपए प्रतिदिन के किराए पर रहने को नए डायरेक्टर मजबूर

*वरुण कुमार,
रांची :
राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस (RIMS), रांची के नए डायरेक्टर पद्मश्री डॉ.कामेश्वर प्रसाद को 400 रुपए प्रतिदिन किराया देकर मोरहाबादी के स्टेट गेस्ट हाउस में रहना होगा. क्यों कि डायरेक्टर बंगले पर राजद सुप्रीमो लालू यादव का इलाज चल रहा है. डायरेक्टर बंगले का नाम केली बंगला है. डॉ. प्रसाद ने आज रविवार को ही झारखंड राज्य के स्थापना दिवस और बिरसा जयंती के दिन अपना पदभार ग्रहण किया.  

RIMS
केली बंगले के लॉन में जाड़े की धूप का आनंद लेते राजद सुप्रीमो.  

लालू जी अनियंत्रित डायबिटीज, हाई ब्लड प्रेशर, हार्ट की बीमारी, क्रॉनिक किडनी डिजीज (स्टेज थ्री) सहित अन्य बीमारियों से पीड़ित हैं. हालांकि बताया गया है कि कोविड संक्रमण से बचाने के लिए उन्हें इस बंगले में शिफ्ट किया गया है, लेकिन जानकार सूत्रों के अनुसार झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार की लालू जी पर यह विशेष कृपा का नतीजा है. सोरेन सरकार में लालू जी पार्टी सहयोगी पार्टी बनी हुई है.

RIMS चुकाएगा नए डायरेक्टर के लिए एक दिन का 400 रुपए किराया
RIMS अधीक्षक डॉ. विवेक कश्यप ने बताया कि फिलहाल नए डायरेक्टर डॉ. कामेश्वर प्रसाद के ठहरने की व्यवस्था मोरहाबादी के स्टेट गेस्ट हाउस में ही की गई है. RIMS डायरेक्टर को स्टेट गेस्ट हाउस में ठहरने के लिए एक दिन का 400 रुपए किराया चुकाना होगा. पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित डॉ. कामेश्वर प्रसाद लंबे समय तक AIIMS नई दिल्ली में न्यूरोलॉजी विभाग के विभागाध्यक्ष रहे हैं.

26 महीने से RIMS में इलाज करवा रहे हैं लालू यादव
4 अलग-अलग मामलों में सजायाफ्ता लालू जी झारखंड के सबसे बड़े अस्पताल RIMS में सबसे अधिक दिनों तक इलाज कराने वाले मरीजों में से हैं. वे RIMS में 2 साल 2 महीने से भर्ती हैं. रिम्स आने से पहले वे एम्स, नई दिल्ली में भर्ती थे. 29 अगस्त 2018 को इन्हें रिम्स के कार्डियोलॉजी बिल्डिंग में शिफ्ट किया गया था. कार्डियोलॉजी विभाग में कुत्तों की आवाज से परेशान होने के बाद 5 सितंबर को इन्हें रिम्स के पेइंग वार्ड में भर्ती कराया गया. लेकिन 5 अगस्त 2020 को राजद सुप्रीमो को कोविड संक्रमण के डर से रिम्स के केली बंगले में शिफ्ट कर दिया गया है.

NO COMMENTS