एनसीपी सुप्रीमो के परिवार में पार्थ को नीचा दिखाने पर कलह?

0
1240
एनसीपी

सुशांत केस की सीबीआई जांच की मांग कर डाली थी पार्थ ने

 
मुंबई : एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार के परिवार में सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले की सीबीआई जांच की मांग के मुद्दे पर तथाकथित हाई वोल्टेज ड्रामा शुरू हो गया है. पार्थ पवार को बच्चा, अपरिपक्व और अनुभवहीन कहने पर उपमुख्यमंत्री अजित पवार का पारा गर्म हो गया है. चर्चा है कि वह फोन बन्द कर कहीं अज्ञातवास में चले गए.

एनसीपी
पार्थ पवार अपने पिता अजित पवार के साथ (फ़ाइल फोटो). 

राजपूत आत्महत्या मामले की सीबीआई जांच की मांग की थी
अजित पवार के सुपुत्र पार्थ पवार ने कुछ दिन पहले सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले की सीबीआई जांच की मांग की थी. उन्होंने गृह मंत्री अनिल देशमुख को बकायदा पत्र देकर निवेदन किया था कि देश के युवाओ की मांग पर राज्य सरकार इस मामले की सीबीआई जांच कराए. लेकिन बुधवार को शरद पवार ने पार्थ पवार के अरमानों पर पानी फेर दिया. उन्होंने कहा की पार्थ पवार अभी बच्चा है, अनुभवहीन है. पार्थ की मांग का मैं कौड़ी भर कीमत नहीं देता.

माना जा रहा है कि इसके बाद से पवार परिवार में कलह शुरू हो गई है. गुरुवार को उप मुख्यमंत्री अजित पवार अपने चाचा शरद पवार के मुंबई स्थित आवास सिल्वर पहुंचे. उनके साथ एनसीपी प्रदेश अध्यक्ष कैबिनेट मंत्री जयंत पाटील भी थे. उन्होंने काफी देर तक पवार के साथ चर्चा की. उसके बाद अजित पवार ने वहां से निकलने के बाद अपना फोन उठाना बंद कर दिया. कहा जा रहा है कि अजित पवार शरद पवार के बयान से नाराज हैं.

पवार परिवार में कलह पैदा न करे मीडिया : राऊत
अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले की सीबीआई जांच कराने की मांग करने वाले पार्थ पवार को एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार द्वारा अपरिपक्व कहने पर शिवसेना ने मीडिया की आड़ लेकर सधी हुई प्रतिक्रिया दी है. शिवसेना सांसद संजय राऊत ने कहा कि मीडिया पवार परिवार में कलह पैदा न करे. राऊत ने कहा कि पार्थ एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार के पोते हैं, उनके बारे में मैं क्यों बोलूं. पवार के बयान से उपमुख्यमंत्री अजित पवार नाराज हैं कि नहीं यह मैं कैसे बता सकता हूं. लेकिन मुझे जहां तक जानकारी है वह नाराज नहीं हैं.

राऊत ने कहा कि पार्थ ने राजनीतिक बयान दिया था. इसलिए पवार ने पार्थ को राजनीतिक जवाब दिया होगा. राऊत ने कहा कि कई बार दिवंगत शिवसेना प्रमुख बाल ठाकरे ने भी हमारे कान ऐंठे थे. पार्टी का जो प्रमुख होता है वह कई बार अपने नेता और कार्यकर्ताओं की गलती पर कान ऐंठता है. राऊत ने कहा कि पार्थ राकांपा के प्रवक्ता नहीं हैं. इस मामले में पवार परिवार के वरिष्ठ सदस्य अजित पवार, सुप्रिमा सुले और राकांपा प्रदेश अध्यक्ष व जल संसाधन मंत्री जंयत पाटिल कुछ नहीं बोल रहे हैं तो मीडिया को भी नहीं बोलना चाहिए.

अजित पवार से मिली सुप्रिया
पवार परिवार में बिगड़े माहौल के बीच सांसद सुप्रिया सुले ने मंत्रालय में सुबह अपने चेचेरे भाई व उपमुख्यमंत्री अजित पवार से मुलाकात की. समझा जा रहा है कि सुप्रिया ने अपने नाराज भाई को समझाने का प्रयास किया.

महाविकास आघाड़ी सरकार का विसर्जन जल्द होगा- अठावले
पवार परिवार में तथाकथित कलह की स्थिति को लेकर आरपीआई अध्यक्ष तथा केंद्रीय सामाजिक न्याय व अधिकारिता राज्य मंत्री रामदास अठावले ने निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महाविकास आघाड़ी सरकार के जल्द गिरने का दावा किया है. अठावले ने कहा कि एनसीपी अध्यक्ष पवार द्वारा पार्थ को लेकर दिए गए बयान से उपमुख्यमंत्री अजित नाराज होंगे. तीनों दलों के आंतरिक कलह और विद्रोह के कारण महाविकास आघाड़ी सरकार का भविष्य सही नहीं है. श्रीगणेश के विसर्जन के बाद महाविकास आघाड़ी सरकार का भी जल्द ही विसर्जन होगा.

NO COMMENTS