महाराष्ट्र : नागपुर, ठाणे, पुणे के पुलिस कमिश्नरों के तबादले की गूंज

0
403
तबादले
तबादलों की सूची में नागपुर के पुलिस कमिश्नर डॉ. भूषण  उपाध्याय, पुणे के के. वेंकटेशन, ठाणे के विवेक फसलकर और नवी मुंबई के संजय कुमार.  

मुंबई क्राइम ब्रांच के जॉइंट कमिश्नर, जॉइंट कमिश्नर लॉ एंड आर्डर के साथ आईजी रैंक के अनेक अधिकारी बदले जाएंगे

नागपुर/मुंबई : महाराष्ट्र पुलिस के बड़े अधिकारियों के तबादले की गूंज विभाग से लेकर राजनीतिक हलकों में चर्चा का विषय बना हुआ है. नागपुर के पुलिस कमिश्नर डॉ. भूषण कुमार उपाध्याय, ठाणे पुलिस कमिश्नर विवेक फंसलकर, पुणे पुलिस के कमिश्नर के. वेंकटेशम और नवी मुंबई के पुलिस कमिश्नर संजय कुमार के साथ मीरा भाईंदर पुलिस कमिश्नर भी तबादले की सूची में शामिल हैं.        

प्राप्त जानकारी के अनुसार महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार सहित अपने कैबिनेट के प्रमुख मंत्रियों से चर्चा कर फेरबदल को शीघ्र अंतिम रूप देंगे. सूत्रों ने बताया की इन तबादलों के विषय में राज्य के गृहमंत्री अनिल देशमुख, उप मुख्यमंत्री अजित पवार, कैबिनेट मंत्री एकनाथ शिंदे, आदित्य ठाकरे, अनिल परब के बीच भी मुख्यमंत्री ठाकरे चर्चा कर चुके हैं. अब तैयार सूची पर शरद पवार से मशविरा के बाद आदेश जारी कर दिए जाएंगे.  

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अगले कुछ दिनों में ही राज्य में बड़े पुलिस अधिकारियों में ठाणे, पुणे, नागपुर, मीरा भाईंदर कमिश्नर समेत मुंबई क्राइम ब्रांच के जॉइंट कमिश्नर, जॉइंट कमिश्नर लॉ एंड आर्डर के साथ आईजी रैंक के अनेक अधिकारियों के भी तबादले की चर्चा है.

मिली जानकारी के अनुसार ठाणे पुलिस कमिश्नर विवेक फंसलकर का दो साल का कार्यकाल पूरा हो गया है, अतः इस जगह वहां नया पुलिस कमिश्नर लाया जाएगा. बताया गया कि ठाणे पुलिस कमिश्नर पद की रेस में जयजीत सिंह, कुलवंत कुमार सारंगल और विपिन कुमार सिंह हैं. वहीं, विवेक फंसलकर का नाम स्टेट इंटेलिजेन्स विभाग के प्रमुख पद के लिए चर्चा में है. मौजूदा प्रमुख रश्मि शुक्ला का प्रमोशन किए जाने की बात हो रही है.

इधर पुणे पुलिस के मौजूदा कमिश्नर के. वेंकटेशम का भी कार्यकाल पूरा हो चुका है. ऐसे में ठाकरे सरकार यहां पर भी बदलाव करने की तैयारी में है. पुणे पुलिस कमिश्नर की रेस में अतुलचंद्र कुलकर्णी, राजेंद्र सिंह, रितेश कुमार और संजय कुमार सबसे आगे बताए जाते हैं.

 

NO COMMENTS