अब लालू परिवार में आंतरिक संकट : बड़े बेटे तेजप्रताप नवविवाहिता पत्नी से चाहते हैं तलाक

0
1458
https//:vidarbhaapla.com

पांच महीने में ही रिश्ते में दरार, अदालत में दायर कर दी है अर्जी, सुनवाई के लिए 29 नवंबर का दिन मुकर्रर

सीमा सिन्हा,
पटना :
राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे व राज्य के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव अपनी पत्नी ऐश्वर्या राय को तलाक देना चाहते हैं. तेजप्रताप ने इसके लिए कोर्ट में तलाक की अर्जी दे दी है. इस मामले की सुनवाई 29 नवंबर को होने वाली है. ज्ञातव्य है कि दोनों की शादी पांच महीने पहले ही हुई थी.

बिहार की ताकतवर राजनीतिक लालू और राबड़ी देवी का परिवार विभिन्न घोटालों के आरोपों पर अदालती कार्रवाई और जांच एजेंसियों को झेलते हुए अब अंदरूनी पारिवारिक संकट के दौर से गुजरता दिखाई दे रहा है.

तेजप्रताप यादव शादी के पांच महीने के बाद ही अपनी पत्‍नी ऐश्‍वर्या के साथ तलाक लेना चाहते हैं. बताया जाता है कि दोनों चार महीने से साथ नहीं रह रहे हैं. तलाक के लिए तेजप्रताप यादव ने पटना फैमिली कोर्ट में तलाक की अर्जी उमाशंकर द्विवेदी की कोर्ट में दायर कर दी है.

तेजप्रताप ने याचिका में कहा है कि वह ऐश्‍वर्या के साथ नहीं रहना नहीं चाहते हैं. तेजप्रताप के मुताबिक, ऐश्वर्या राय उन्हें प्रताड़ित करती है. हालांकि, लालू परिवार से जुड़े सूत्रों और पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप ने इसका खंडन किया है.

ऐश्वर्या राय पूर्व मंत्री चंद्रिका राय की बेटी और पूर्व मुख्यमंत्री स्व. दरोगा राय की पौत्री हैं. दोनों की शादी इसी साल 12 मई को पटना में धूमधाम से हुई थी. दोनों की शादी में देश की जानी-मानी राजनीतिक हस्तियां शामिल हुई थीं. तेज प्रताप सिविल कोर्ट में तलाक की याचिका में 13 (1) (1ए) हिंदु मैरेज एक्‍ट के तहत तलाक के लिए अर्जी दी है.

जानकारों के अनुसार हालांकि समान्‍यत: शादी के छह महीने के भीतर तलाक की अर्जी दाखिल नहीं की जा सकती. लेकिन यह अति विशेष परिस्थितियों में ही छह महीने के भीतर तलाक की अर्जी दाखिल की जा सकती है.

NO COMMENTS