नितिन गड़करी के खिलाफ वारंट जारी

0
1249

2014 के संसदीय चुनाव में आचार संहिता उल्लंघन का मामला

नई दिल्ली : चुनावी आचार संहिता उल्लंघन के एक 2014 के लंबित मुकदमे में केंद्रीय भूतल परवहन, जहाजरानी एवं जलसंपदा मंत्री नितिन गड़करी और भदोही के सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त के खिलाफ कोर्ट में उपस्थित नहीं होने पर दोनों के खिलाफ जमानती वारंट जारी हुआ है.
शनिवार, 20 अक्टूबर को यह प्रकरण स्पेशल कोर्ट (एमपी/एमएलए) में सुनवाई के लिए नियत था. केंद्रीय मंत्री गड़करी और सांसद वीरेंद्र सिंह कोर्ट में उपस्थित नहीं हुए. इस पर दोनों के खिलाफ जमानती वारंट जारी कर दिया गया. अब मामले में अगली सुनवाई 18 दिसंबर को होगी.

बता दें कि यह पूरा प्रकरण उत्तर प्रदेश के भदोही जिले के सुरियांवा थाने का है. वादी अजय विक्रम और जंगीलाल मौर्य ने कार्यकारी मजिस्ट्रेट के समक्ष उस प्रकरण की रिपोर्ट दर्ज कराई थी. जांच के बाद केंद्रीय मंत्री और भाजपा सांसद के विरुद्ध कोर्ट ने नोटिस जारी कर शनिवार को उन्हें कोर्ट में उपस्थित होने का आदेश दिया था.

बताया गया कि भाजपा प्रत्याशी वीरेंद्र सिंह मस्त के समर्थन में सुरियांवा के राजेश सिंह के बाग में 28 अप्रैल 2014 को चुनावी सभा थी. इसके लिए प्रशासन ने शाम पांच बजे तक की ही अनुमति दी थी. आरोप के मुताबिक नितिन गड़करी ने पांच बजे के बाद वहां पहुंचकर जनसभा को संबोधित किया और भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में लोगों से मतदान करने की अपील की थी.

NO COMMENTS