#MeToo : अकबर के मानहानि केस पर सुनवाई आज पर सुनवाई आज

0
173

मानहानि केस में काम करेंगे 97 वकील, छह करेंगे कोर्ट में पैरवी

नई दिल्ली : #MeToo कैंपेन के तहत यौन शोषण का आरोप लगाने वाली महिला पत्रकार के खिलाफ विदेश राज्यमंत्री एम.जे. अकबर ने सोमवार को आपराधिक मानहानि का मुकदमा किया है. दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में अकबर के केस की पैरवी ‘करनजावाला एंड को’ लॉ फर्म करेगी. इस फर्म के 97 वकीलों की टीम एम.जे. अकबर के केस पर काम कर रही है. हालांकि, लॉ फर्म का कहना है कि इनमें से सिर्फ 6 वकील ही कोर्ट में अकबर का पक्ष रखेंगे.

केंद्रीय मंत्री पर 10 से ज्यादा महिला पत्रकारों ने #MeToo कैंपेन के तहत यौन शोषण के आरोप लगाए हैं. ये आरोप उस समय के हैं, जब अकबर मीडिया संस्थानों में ऊंचे ओहदे पर थे. पटियाला हाउस कोर्ट में अकबर के मानहानि केस पर मंगलवार को सुनवाई होगी.

लॉ फर्म ‘करनजावाला एंड को’ के प्रवक्ता ने बताया, ‘केंद्रीय मंत्री एमजे अकबर ने हमारे फर्म के जरिये पत्रकार के खिलाफ मानहानि का केस किया है. हमारे फर्म में कुल 100 वकील हैं. आमतौर पर वकालतनामा पर सभी वकीलों के नाम लिखे रहते हैं, जो वकील कोर्ट में पेश होता है, वही इस पर साइन करता है.’ लॉ फर्म के प्रवक्ता ने आगे बताया, ‘हमारी क्रिमिनल टीम में 6 मेंबर हैं और ये 6 वकील ही पटियाला कोर्ट में एमजे अकबर का केस लड़ेंगे.’

NO COMMENTS