अचलपुर में दरगाह परिसर के विकास कार्य का हाजी अनीस अहमद ने किया भूमि पूजन

0
140

नगर सेविका बिलकिस बानो ने कराई नगर उत्थान व दलित बस्ती निधि से विकास कामों की शुरुआत

इरशाद अहमद,
अचलपुर (अमरावती) :
अचलपुर नगर परिषद के प्रभाग क्रमांक 14अ में नगर सेविका बिलकिस बानो अजीज खान ने अपने प्रभाग में हजरत शहादत खां बाबा व बाबा हजरत दर्गाह परिसर में करीब 25 लाख के विकास व सौंदर्यकरण का शुभारंभ महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री डॉ. हाजी अनीस अहमद के हाथों कराया.

पिरबाबनपुरा में स्थित दर्गाह परिसर के विकास की ओर अभीतक किसी ने ध्यान नहीं दिया था. इस दर्गाह में सभी धर्मो के मानने वाले अकीदतमंद आते हैं. महाराष्ट्र दौरे के क्रम में अमरावती आए पूर्व मंत्री हाजी अनीस अहमद ने दर्गाह परिसर में विकास कार्यों की शुरुआत की.

इस अवसर पर आयोजित सभी से मुखातिब हाजी अनीस अहमद ने केंद्र और राज्य की भाजपा सरकारों को अपना निशाना बनाया. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर चुनावी वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए कहा की मोदी केवल चुनावी फायदे के लिए आवाम से झूठे वाडे करते हैं.

उन्होंने मोदी के ‘सब का साथ सब का विकास’ पर सवाल उठाते हुए कहा कि सब का विकास मतलब कोई उनसे पूछे की किसका विकास किया, हमारा, हमारे कौम का विकास तो कहीं नजर नहीं आता. कहां है आज किसके अच्छे दिन आए, यह भी सोचने की बात है. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह कहते है कि वह चुनावी जुमला था. इसलिए मैं भी मोदी जी से कहता हूं कि अच्छे दिन व सब का साथ सब का विकास भी यह केवल उनके जुमले थे. आज देश में गरीबी, बेरोजगारी व महंगाई बड़ा मसला बन चुका है.

कार्यक्रम का आयोजन अमरावती जिला कांग्रेस अल्पसंख्यक सेल के अध्यक्ष अध्यक्ष अजीज खान ने किया था. उनकी पत्नी नगर सेविका बिलकिस बानो द्वारा प्रभाग में नगर उत्थान व दलित बस्ती निधि से विकास कामों की शुरुआत के लिए प्रभाग के नागरिकों ने उनका अभिनन्दन किया. वहीं पूर्व मंत्री हाजी अनीस अहमद ने भी उन के कामों की सरहाना की.

कार्यक्रम में अध्यक्ष स्थान पर शहर ए काजी सैय्यद ग्यासोद्दीन साहब व प्रमुख अतिथि में पूर्व नगर सेवक जी.एम. खान, अंजुम सूफी, जमील सर मौजूद थे. कार्यक्रम में प्रभाग के सैकड़ों नागरिक उपस्थित थे.

कार्यक्रम का संचालन जमील सर ने किया.अजीज खान अज्जु भाई ने कार्यक्रम की प्रस्तावना रखी और अनीस अहमद के कार्यों की जानकारी लोगों को दी. शहर काज़ी सैय्यद ग्यासोद्दीन साहब ने अपने भाषण में कहा की अपने परिसर की साफ-सफाई के साथ अपने दिलों को भी साफ-सुथरा रखना चाहिए.

कार्यक्रम से पहले दरगाह में हजरत शहादत खां बाबा व हजरत बाबा हजरत की मजार पर फूलों की चादर चढ़ाई गई और फातेहा की गई. नगर सेविका बिलकिस बानो द्वारा विकास कामों का भूमिपूजन पूर्व मंत्री हाजी अनीस अहमद व शहर ए काज़ि सैय्यद ग्यासोद्दीन साहब व कांग्रेस जिला अध्यक्ष अजीज खान के हाथों कुदाल लगाकर की गई. कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सबिर अहमद खान,बल्लू भाई बादशाह खान, उजेर, इरफान खान, वाजिद जमदार, जीएम दस्तगीर, बब्बी भाई आदि ने प्रयास किए.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY