बाढ़ग्रस्त केरल को महाराष्ट्र सरकार करेगी 20 करोड़ की मदद

0
1430

21.50 लाख लीटर पेयजल भेजे जाने हैं, 7 लाख लीटर पानी भेजा, अन्य संस्थाओं ने भी बढ़ाए मदद के हाथ

मुंबई : महाराष्ट्र सरकार ने बाढ़ग्रस्त केरल की सहायता के लिए 20 करोड़ रुपए की आर्थिक मदद घोषित की है. इसके साथ ही कल्याण-डोंबिवली के 45 भाजपा नगरसेवकों ने भी अपने एक महीने का वेतन केरल के बाढ़ग्रस्त लोगों के लिए देने की घोषणा की है.

मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने आज शनिवार केरल को तत्काल 20 करोड़ रुपए की आर्थिक मदद करने की घोषणा की है. उन्होंने बताया कि केरल को आवश्यक मदद पहुंचाने के लिए शुक्रवार से महाराष्ट्र सरकार केरल सरकार के संपर्क में है. इस बीच पुणे से 7 लाख लीटर पीने का पानी रवाना किया गया है. साथ ही केरल में बाढ़ग्रस्तों की मदद के लिए एमसीएचआई-सीआरईडीएआई ने डेढ़ करोड़ रुपए के खाद्य पदार्थों के पैकेट भेजे हैं.

राजस्थानी वेलफेयर असोशिएशन और जितो इंटरनेशनल ने 51-51 लाख रुपए की आर्थिक मदद करने की घोषणा की है. अब तक 11 टन खाद्य पदार्थों को भेजने का व्यवस्था की गई है. 6 टन अनाज आज संध्या समय भेजा गया है.

गुजरात के रतलाम से 14 लाख 50 हजार लीटर पेयजल के वैगन पुणे आ रहे हैं. ऐसे कुल 21 लाख 50 हजार लीटर पेयजल पुणे से केरल भेजे जाने हैं. पुणे के घोरपड़ी कोचिंग कॉम्प्लेक्स में पानी भरा जा रहा है.

NO COMMENTS