प्रकाश मेहाडिया बने ग्राहक कल्याण परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष

0
1922

मोटवानी, अश्विन मेहाडिया राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बने, राष्ट्रीय प्रतिनिधि सभा में घोषणा

नागपुर : अखिल भारतीय ग्राहक कल्याण परिषद की राष्ट्रीय प्रतिनिधि सभा में प्रकाश मेहाडिया को परिषद का राष्ट्र्रीय अध्यक्ष और प्रताप मोटवानी और अश्विनभाई मेहाडिया को राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया. इससे पूर्व अश्विनभाई मेहाडिया और प्रताप मोटवानी क्रमशः परिषद के नागपुर यूनिट के अध्यक्ष और महासचिव रहे हैं.

सुभाष अग्रवाल राष्ट्रीय कार्याध्यक्ष बने
देश के विभिन्न राज्यों से राष्ट्रीय प्रतिनिधि सभा में आए 100 से अधिक प्रतिनिधियों ने उनका चयन किया. इसकी घोषणा परिषद के प्रथम सत्र में राष्ट्रीय अध्यक्ष अधि. बी.जी. कुलकर्णी और राष्ट्रीय महासचिव देवेंद्र तिवारी ने की. इस अवसर पर परिषद् के पूर्व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सुभाष अग्रवाल को राष्ट्रीय कार्याध्यक्ष बनाया गया.

वजन में हेराफेरी करने व कनकी चावल पर दुबारा सेस का विरोध
बाद में सभा में नवनियुक्त राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रताप मोटवानी ने सब्जी विक्रेताओं द्वारा वजन में हेराफेरी की शिकायतों से सभा को अवगत कराते हुए उनके विरुद्ध माप-तौल विभाग में शिकायत दर्ज कराने का प्रस्ताव रखा. उन्होंने कहा कि इससे आम ग्राहकों के साथ धोखाधड़ी की जा रही है. साथ ही उन्होंने एपीएमसी में प्रोसेस्ड कनकी चावल में दुबारा मंडी सेस लगाए जाने की बात बताते हुए परिषद की ओर से विरोध दर्ज करने का भी प्रस्ताव किया.

प्लास्टिक बंदी लागू करने का कड़ा विरोध
राष्ट्रीय महासचिव देवेंद्र तिवारी ने महाराष्ट्र सरकार द्वारा बिना कोई वैकल्पिक व्यवस्था किए प्लास्टिक बंदी लागू करने का कड़ा विरोध किया. उन्होंने कहा कि इसका कड़ा विरोध किया जाएगा. इसके लिए विरोध प्रस्ताव पारित किया गया. तिवारी ने घोषणा की कि नागपुर के रानी झांसी चौक पर धरना दिया जाएगा.

सभा के अंत में देश के विभिन्न भागों से आए परिषद प्रतिनिधियों का पुष्पगुच्छ से स्वागत नवनिर्वाचित राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रकाश मेहाडिया ने किया और राष्ट्रीय प्रतिनिधि सभा में भाग लेकर उसे सफल बनाने के लिए उनका आभार माना.

NO COMMENTS