महाराष्ट्र बोर्ड 12वीं के नतीजों का ऐलान जून के पहले सप्ताह में

0
192

राज्य में विद्यार्थीगण आज ही कर रहे थे रिजल्ट का इंतजार, तारीख का ऐलान कल 28 को संभव

पुणे : महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन बोर्ड (MSBSHSE Maharashtra HSC Result 2018 या Maharashtra HSC 12th Result 2018 या Maharashtra HSC Class 12 Arts Result या Maharashtra HSC Class 12 Science या Maharashtra HSC Class 12 Commerce) के नतीजों का ऐलान अब जून के पहले सप्ताह में ही होगा. सूत्रों के मुताबिक 28 मई को रिजल्ट जारी करने की तारीख का ऐलान कर दिया जाएगा.

पूर्व संकेतों के अनुसार महाराष्ट्र बोर्ड के नतीजों का ऐलान शनिवार, 27 मई को यानी आज किया जाना था. राज्य भर में विद्यार्थीगण आज ही अपने नतीजों का इन्तजार कर रहे थे.

बोर्ड सूत्रों के अनुसार अब महाराष्ट्र बोर्ड के बारहवीं के नतीजे जारी होने की उम्मीद अगले हफ्ते तक की जा रही है. हालांकि अभी तक इस बात की भी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है. बोर्ड की ओर से किसी तिथि की भी घोषणा फिलहाल नहीं हुई है. लेकिन सूत्रों ने बताया कि बोर्ड नतीजों की तारीख का ऐलान कल 28 मई को कर सकता है.

राज्य के सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी परीक्षा के नतीजे जारी होने के बाद बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट mahresult.nic.in पर रिजल्ट चेक पर देखे जा सकेंगे.

वेबसाइट पर ऐसे चेक करें –

– Maharashtra Board Result 2018 या Maharashtra HSC Result 2018 के टैब पर क्लिक करें.
– MSBSHSE HSC Result 2018 या MSBSHSE Class 12th Result 2018 के लिंक पर क्लिक करें.
– अपना रोल नंबर और मांगे गए जरूरी डिटेल्स भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें.
– Maharashtra HSC 12th Result 2018 या Maharashtra Class 12th Result 2018 डाउनलोड करें और भविष्य के लिए उसका प्रिंट आउट ले लें.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY